SHIVPURI NEWS - मप्र बोर्ड परीक्षा: जिले में 23 हजार 945 बच्चों ने किया अंग्रेजी का पेपर,786 रण छोड भागे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में 10 वीं के सबसे महत्वपूर्ण विषयों में शामिल अंग्रेजी का प्रश्न पत्र सोमवार को सभी 68 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया। इस परीक्षा में 786 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे जबकि 24 हजार 731 परीक्षार्थियों में से 23 हजार 945 परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि गैरहाजिर 786 परीक्षार्थियों में से सबसे ज्यादा 161 शिवपुरी ब्लॉक में गैरहाजिर रहे जबकि पिछोर में 147, करैरा में 125, पोहरी में 108, कोलारस में 93, नरवर में 68, बदरवास में 45 व खनियाधाना में 39 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही और कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है।

डीईओ ने शहर तो डीपीसी ने करैरा के केन्द्र देखे

बोर्ड परीक्षाओं में प्रशासनिक और विभागीय उड़नदस्तों द्वारा लगातार मॉनिटरिंग के चलते नकल पर नकेल कसी हुई है। सोमवार को भी जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने शहर के दो बड़े परीक्षा केन्द्रों में शामिल अशासकीय एसपीएस व सरस्वती विद्यापीठ परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया तो वहीं डीपीसी विवेक श्रीवास्तव की टीम ने करैरा के उमावि मॉडल सीएम राइज, उत्कृष्ट विद्यालय व कन्या उमावि केन्द्र का निरीक्षण किया।

खोड़ में क्रीड़ा व राजस्व अधिकारी डटे रहे

इधर संवेदनशील खोड़ के चारों परीक्षा केन्द्रों पर अंग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान विभागीय व प्रशासनिक अधिकारियों सहित पुलिस बल तैनात रहा। नतीजे में परीक्षा व्यवस्थित और शांतिपूर्ण संपन्न हुई। शिक्षा विभाग के क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे की टीम जहां लगातार रोजगार्डन, संतश्रीकैलाशगिरी, उमावि व मावि केन्द्रों का निरीक्षण करती रही तो वहीं पिछोर तहसीलदार ने नायब तहसीलदार व पटवारियों के साथ पूरे समय मुस्तैद रहकर इन केंद्रों पर निगाह बनाए रखी।

फोटो-1, कैप्शन- करैरा के सीएम राइज परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण करते डीपीसी विवेक श्रीवास्तव।
फोटो-2, कैप्शन- शहर के अशासकीय सरस्वती विद्यापीठ केन्द्र का जायजा लेते जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़।
फोटो-3, कैप्शन- खोड़ के उमावि परीक्षा केन्द्र पर मौजूद क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे की टीम।
G-W2F7VGPV5M