कSHIVPURI NEWS - ांग्रेस विधायक कुश्वाह से बच्चों ने कहा सब्जी पतली और बिना नमक की,शिक्षक नदारद

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा के कांग्रेस के विधायक कैलाश कुशवाह एक्शन मोड में है कभी अपनी विधानसभा के अस्पताल का निरीक्षण करते है और कभी सरकारी स्कूलो का,इसी क्रम में आज विधायक कुशवाह ने पोहरी के विधानसभा के एक स्कूल का निरीक्षण किया जिसमे 1 शिक्षक स्कूल में मिला वही बच्चों ने बताया कि पतली सब्जी और बिना नमक की रोटी मध्यान्ह भोजन ने मे मिलती है।

शिवपुरी जिले की ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा विभाग की व्यवस्था कुपोषित है,जिला शिक्षा अधिकारी कितना भी दावा कर ले कि ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है लेकिन बार बार शिक्षा विभाग के स्कूलों से शिक्षकों के स्कूल बंक मारने की खबर मिल रही है।

आज कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब शनिवार को पोहरी से कांग्रेस विधायक ने शासकीय स्कूल में जाकर खोल दी। जहां विधायक कैलाश कुशवाह को निरीक्षण के दौरान स्कूल में एक अतिथि शिक्षक मौजूद मिला। जबकि 3 शिक्षक स्कूल से नदारद थे।

विधायक ने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले लापरवाह शिक्षकों पर नाराजगी जताई। इसके साथ ही इस बारे में जिला शिक्षाअधिकारी से फोन पर शिकायत भी की है। जानकारी के मुताबिकए शुक्रवार को पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह सेगाड़ा गांव के एकीकृत शासकीय माध्यमिक विद्यालय अचानक पहुंच गए। जहां उन्होंने पाया कि स्कूल में 135 बच्चे दर्ज हैं। जिन्हें पढ़ने के लिए केवल 1 अतिथि शिक्षक मौजूद मिला था।

जबकि स्कूल में दो शिक्षक और दो अतिथि शिक्षक बच्चों को पढ़ने के लिए नियुक्त किए गए हैं। इससे नाराज विधायक कैलाश कुशवाह ने नाराजगी जाहिर करते हुए एक पंचनामा भी बनवाया और मौके से इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से भी की और लापरवाह शिक्षकों पर कार्यवाही करने की बात कही।

बता दें कि इस दौरान विधायक ने बच्चों को मिलने वाले खाने के बारे में बच्चों से पूछताछ भी थी। बच्चों ने बताया कि उन्हें कच्ची रोटी दी जाती है चावल में कंकड़ निकलते हैं। साथ ही पतली सब्जी व रोटी में नमक भी नहीं डाला जाताए ख़ास बात रही कि एक बालिका ने विधायक से कहा कि पिछले तीन दिनों से गेंहू न होने की कहकर भोजन दिया ही नहीं गया है।
G-W2F7VGPV5M