SHIVPURI NEWS - अवैध उत्खनन कर रहे ट्रैक्टर ने किया राजस्व के कर्मचारी को कुचलने का प्रयास : भाजपा नेता का नाम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में प्रशासन चाहे जीरो टॉलरेंस की नीति का दावा करता है लेकिन जिले खनिज का अवैध उत्खनन बेखौफ जारी है। नरवर नगर में अवैध उत्खनन कर रहे ट्रैक्टर को पकड़ने के लिए राजस्व की टीम मौके पर पहुंची तो ट्रैक्टर चालक ने राजस्व की टीम टेक्टर चढाने का प्रयास किया,राजस्व के कर्मचारी बाल बाल बच गए। बताया जा रहा है कि नरवर नगर परिषद की सीमा यह उत्खनन भाजपा नेता की दम पर किया जा रहा है। फिलहाल इस मामले में एक आवेदन नरवर थाने में पहुंचा है।

जानकारी के मुताबिक नरवर नगर परिषद क्षेत्र सिकंदरपुर अनाज मंडी के पीछे अवैध रूप से मूरम की खुदाई और परिवहन की सूचना मिलने पर राजस्व विभाग के आर आई महेंद्र सिंह कुशवाहए पटवारी कमल किशोर सिरोलियाए मनोज कुमार सक्सेना पहुंचे हुए थे जहां मूरम से भरे हुए एक महिंद्रा ट्रैक्टर (MP33AA1410) को पकड़ा गया था। लेकिन ड्राइवर ने अचानक से ट्रैक्टर स्टार्ट कर ट्रैक्टर को दौड़ा दिया।

इस घटना में ट्रैक्टर की चपेट में आने से आ रही सहित पटवारी बाल बाल बच गए। आर री महेंद्र कुमार कुशवाहा के अनुसार ट्रैक्टर के ड्राइवर ने रास्ते में ट्रॉली को खाली कर दिया ट्रैक्टर को अपने घर रख दिया था। ट्रैक्टर के ड्राइवर के खिलाफ कार्यवाही के संबंध में लिखित शिकायत नरवर थाने में बुधवार को दर्ज कराई गई है।

बताया जा रहा है कि नरवर नगर परिषद की भूमि सर्वे क्रमांक 471 में लगातार अवैध उत्खनन चल रहा है। इस जगह से आवश्यकता होने पर नरवर नगर पंचायत मुरम का उत्खनन करती थी,लेकिन लगातार खुदाई होने के कारण यह मुरम निकलना बंद हो गई,लेकिन इस उत्खन्न कर्ता ने इसको जेसीबी से खोदना शुरू कर दिया है। जानकारी मिल रही है कि उत्खनन कर्ता रात में उत्पन्न कर मरमोटा को ढर लगा लेता है और सुबह ट्रैक्टर में भरकर इसे पानी से साफ कर बजरी के रूप में बेचता था। इस पूरे काम में एक भाजपा नेता का हाथ है इसलिए ही अभी तक पुलिस और तहसीलदार ने कोई कारवाई नही की है।
G-W2F7VGPV5M