SHIVPURI NEWS - गायत्री मंत्र का जाप करने वाले पार्षदों को विधिवत निमंत्रण, विधायक देवेन्द्र जैन को नही बुलाया

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली सिंध जलावर्धन योजना के पाइप बार बार लीकेज हो जाते थे इस प्लास्टिक की लाइन को बदलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है,अब डीआई की लाईन बिछाई जाएगी,जिससे पानी के प्रेशर से यह लाइन नहीं टूटेगी,आज दोपहर के समय खूबत घाटी के नीचे इस लाइन को बदलने का भूमिपूजन किया गया,इस भूमिपूजन में नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा को पार्षदों की नाराजगी का सामना करना पड़ा,बताया गया जा रहा है कि इस भूमिपूजन का निमंत्रण शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन को नहीं दिया,वह इस कार्यक्रम से अनुपस्थित रहे,वही भूमिपूजन के बैनर पोस्टर से विधायक देवेन्द्र जैन का नाम भी नही था।

जैसा कि विदित है कि मड़ीखेड़ा से लेकर शिवपुरी तक 23 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बदलने के लिए 55 करोड़ का बजट पास हुआ था और इसके टेंडर किए गए थे। कंपनी 1 फरवरी से लाइन बदलने का काम शुरू करेगी,और कंपनी के द्वारा जीआरपी ( ग्लास रीइन्फोर्ड प्लास्टिक )की जगह डीआई लाइन (डक्टाइल आयरन) यहां बिछाई जाएगी।

सप्लाई के लिए जो जीआरपी लाइन बिछाई गई है वह बार.बार क्रेक हो रही है। जीआरपी लाइन फाइवर की रहती है और इसमें पानी का प्रेशर बढ़ जाने की वजह से यह बार.बार फटती है। इस वजह से पूरी लाइन को चेंज किया जा रहा है। 55 करोड़ रुपए की लागत से डीआई पाइप अर्थात डक्टाइल आयरन के पाइप बिछाए जा रहे हैं। ताकि इन पाइप के माध्यम से पानी सप्लाई में बाधा न हो।

इस काम की शुरू करने से पहले आज नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने आज दोपहर तीन बजे खूबत बाबा की घाटी के नीचे भूमिपूजन किया,इस कार्यक्रम में शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन को आमत्रिंत नही किया गया। वही बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में गायत्री मंत्र का जाप करने वाले पार्षदों को ही पूर्व से सूचित किया गया था बाद में पार्षदों को फोन लगाकर बुलाया गया था।

वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद ओमी जैन जब भूमिपूजन स्थल पर पहुंचे तो उन्होने विधायक देवेंद्र जैन का पोस्टर से नाम और फोटो गायब देखा तो वह कार्यक्रम स्थल पर बिफर गए। पार्षदों को कहना था के विधायक का इस भूमिपूजन के कार्यक्रम में आमंत्रित करने का प्रोटोकॉल है अगर वह किसी कारण आ नहीं सके तो उनका बैनर पर फोटो अवश्य होना था।

शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन ने अपने जिम्मेदारी दिखाते हुए शहर विकास के लिए आगे आते हुए विधायकी निधि से शहर के प्रत्येक वार्ड को 10-10 लाख रुपए दिए है। इसमें उन्होंने दलगत राजनीति नही की। सभी वार्डो को समाना रूप से देखा है,लेकिन यह नगर पालिका में गुटीय राजनीति चल रही है,विधायक को आमंत्रित नहीं करने का उद्देश्य था यह समझ से परे है।


इस मामले में जब शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन से बात की और उनसे पूछा गया कि आप आज नगर पालिका के डीआई लाइन बदलने के भूमिपूजन कार्यक्रम में गए थे क्या तो उन्होंने कहा कि मे बाहर हूं,फिर उनसे पूछा कि आपके बुलाया गया था तो उन्होंने फोन काट दिया। वह बताया जा रहा है कि देवेन्द्र जैन को इस कार्यक्रम में आमंत्रित नही किया गया था।
G-W2F7VGPV5M