SHIVPURI NEWS - न्यूनतम तापमान 8 डिग्री, कड़ाके की ठंड शुरू

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में सर्दी का सितम जारी है,जिले में अधिकतम का पारा नीचे आने के कारण दिन भी कपकपाहट बनी हुई है। लगातार पारे के लुढ़कने के कारण धूप भी बेअसर हो रही है। इस मौसम में खासकर बुर्जुग लोगो को काफी परेशानी आ रही है। वही जो लोग बेघर है सडको पर रात काटते है उनके लिए राते काल भरी लग रही है हालांकि नगर पालिका ने आलाव के लिए लडकी रखी है लेकिन आलाव भी मौसम में गर्माहट पैदा नहीं कर पा रहे है।

बीते सोमवार को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की तथा न्यूनतम में 1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। सुबह-शाम पड़ रही कड़ाके की सर्दी के बीच बीते मंगलवार को निकली धूप में उतनी अधिक गर्माहट नहीं थी, इसलिए अधिकतम तापमान 21 डिग्री तथा न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को अधिकतम तापमान 23 व न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस था।

मंगलवार सुबह से मौसम साफ था तथा सर्द हवाओं के बीच लोगों की दिनचर्या देर से शुरू हुई। कड़ाके की सर्दी पड़ने की वजह से मॉर्निंग वॉक पर आने वाले लोगों की संख्या भी अब कम हो गई है, क्योंकि सुबह 7.15 बजे, जब तक हल्की धूप नहीं निकलती, तब तक अधिकांश लोगों की दिनचर्या शुरू नहीं हो रही। सुबह निकली धूप में गर्माहट नहीं थी तथा सुबह 10 बजे के बाद हल्की तपन महसूस हुई।

शाम को सूर्यास्त के बाद मौसम में फिर ठंडक घुल गई तथा लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा। नपा सीएमओ का कहना है कि हमने शिवपुरी जिला अस्पताल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेडिकल कॉलेज सहित चौराहों पर अलाव के लकड़ी भेजना शुरू कर दिया है। चूंकि इन दिनों जो सर्दी पड़ रही है, वो आग की तपन से ही दूर हो पा रही है।
G-W2F7VGPV5M