SHIVPURI NEWS - खनियाधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी ऑपरेशन के बदले मांगे 1 हजार रुपये- दे दिए, फिर भी नहीं किया ऑपरेशन

Bhopal Samachar
खनियांधाना। खनियाधाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है वही इन दिनों खनियाधाना स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें गांव गांव से महिलाये खनियाधाना स्वास्थ्य केंद्र पहुंच रही है और जिससे उनका ऑपरेशन हो सके पर दुर्भाग्य यह है।

कि इस कड़ाके की शर्दी में महिलायें स्वास्थ केंद्र में पहुच रही है पर ऑपरेशन के पंजीयन के लिये महिलाओं को एक एक हजार रुपये देने पड़ रहे है जब यह खबर हमारी टीम को लगी तो हमारी टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खनियांधाना पहुच कर जानना चाहा तो कई हितग्राही बोलते दिखे की हमारे से 1000 रुपये ले लिये ओर न तो पंजीयन हुआ और न ही ऑपरेशन हुआ और 6 दिन से यही डले है।

जबकी इस समय कड़ाके की शर्दी पड़ रही है जब इस संबंध में खनियांधाना स्वास्थ केंद्र के BMO नारायण सिंह कुशवाह से जानकारी ली तो उनका कहना था कि मेरे संज्ञान में यह मामला नहीं है, फिर जैसे ही खनियाधाना स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ को मामला संज्ञान में लाया गया तो तत्काल उक्त कर्मचारी को बुलाकर मामला समझा तो उक्त कर्मचारी डिफॉल्ट पाया गया और उक्त कर्मचारी के लिए वहां से हटकर अन्य दूसरी जगह कार्य करने के लिए दायित्व सौंप दिया गया।

अब इससे समझ आता है कि अभी तक खनियाधाना स्वास्थ्य केंद्र में करीब 6 कैंप लग चुके हैं और उन 6 कैंपों का प्रभारी उक्त कर्मचारी को ही बनाया गया था तो उक्त कर्मचारी ने ऑपरेशन की आवाज में हितग्राहियों से कितने रुपए ऐंठे होंगे कुछ कहा नहीं जा सकता।
G-W2F7VGPV5M