SHIVPURI जिले की किस विधानसभा का रिजल्ट कब आएगा पढ़िए Election Result Tentative Time Table

Bhopal Samachar
ललित मुदगल @ शिवपुरी। रविवार 3 नवंबर को मध्यप्रदेश की विधानसभा के चुनाव की मतगणना का दिन है। पूरे मध्यप्रदेश में मतगणना की तैयारियां चल रही है वही प्रत्याशी और उनके समर्थको की दिल की धड़कन तेज है क्यो की कल के सूर्यदेव पता नहीं किन प्रत्याशियो की जीत को अपने रथ पर उदय होंगे और किस प्रत्याशी की हार को लेकर अस्त होगे।

शिवपुरी जिले में कुल 5 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं। सभी के मन में उत्सुकता होती है की सबसे पहले रिजल्ट उनसे संबंधित विधानसभा सीट का आना चाहिए। इसलिए हम आपको बताते हैं कि शिवपुरी जिले में किस विधानसभा सीट का रिजल्ट कब आएगा ताकि आप अपनी प्लानिंग पहले से कर सकें।  29 नवंबर को जारी आदेश में चुनाव आयोग के टेबल की गणना के अनुसार विधानसभा बार लगी टेबल और प्रत्याशियों की संख्या और राउंड के आधार पर गणना करे तो...

शिवपुरी जिले के करैरा विधानसभा का सबसे पहले फाइनल परिणाम हमारे सामने होने चाहिए। निर्वाचन के काउंटिंग के समय की गणना करें और खड़े हुए प्रत्याशियों के हिसाब से रिजल्ट सीटों के समय के अनुपात के हिसाब से करैरा विधानसभा का रिजल्ट 2.30 बजे से 3 बजे तक क्लीयर हो जाना चाहिए। समय कुछ मिनिट का आगे पीछे हो सकता है लेकिन यह तय है कि परिणाम शिवपुरी जिले में सबसे पहले करैरा विधानसभा का ही फायनल होगा।

इसके बाद शिवपुरी जिले की शिवपुरी विधानसभा का रिजल्ट दूसरे नंबर पर घोषित होगा। यह रिजल्ट 3 बजे से साढ़े तीन बजे के बीच क्लीयर हो सकता है। वही तीसरे नंबर पर कोलारस विधानसभा का चुनाव परिणाम हमारे सामने होगा। हालांकि शिवपुरी और कोलारस विधानसभा में 12-12 प्रत्याशी मैदान में है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि कोलारस विधानसभा के वोटों की गिनती के दौरान दावे आपत्ति हो सकते है इसलिए यह धारणा बन रही है कि कोलारस विधानसभा का परिणाम 3.30 से चार बजे के बीच क्लीयर हो जाना चाहिए।

अब बात करते है पोहरी विधानसभा की,पोहरी विधानसभा का चुनाव का फाइनल परिणाम चौथे नंबर पर आऐगा। इस परिणाम का समय चार बजे से 4.30 हो सकता है। जिले में पिछोर विधानसभा का फाइनल परिणाम सबसे अंत में क्लीयर होगा। परिणाम का समय रहेगा 4.30 से 5.00 बजे तक। पिछोर विधानसभा में दाबे अपत्ति और विवाद की संभावना भी अधिक है। कुल मिलाकर सूर्य भगवान जब अस्त होंगे वह सब विधानसभा का परिणाम देकर जाऐंगें।
G-W2F7VGPV5M