DFO पर शारीरिक प्रताड़ना लगाने वाली रेंजर कृतिका शुक्ला सस्पेंड, श्रुति राठौर की मिली जगह - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के डीएफओ सुधांशु यादव पर कोलारस रेंजर कृतिका शुक्ला ने सीसीएफ डॉ.अनुपम से लिखित शिकायत करते हुए शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना के आरोप लगाए थे जिस पर सीसीएफ ने रेंजर कृतिका शुक्ला को सात दिन में साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए कहा था लेकिन अब इस मामले में सीसीएफ ने रेंजर कृतिका शुक्ला को निलंबन करने की कार्यवाही की है।

आपको बता दे की कुछ दिन पहले कोलारस रेंज में पदस्थ बीट गार्ड सतेन्द्र खरे का आत्महत्या करने का प्रयास करते हुए एक वीडियो सामने आया था इसके बाद वीड गार्ड और रेंजर कृतिका शुक्ला ने डीएफओ सुधांशु यादव पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना करने के आरोप लगाए थे जिन्हे यादव ने बेबुनियाद बताया था लेकिन इसके बाद रेंजर शुक्ला ने सीसीएफ को लिखित शिकायत की थी और फिर सीसीएफ ने इसको संज्ञान में लेते हुए रेंजर को सात दिन में साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए कहा था जिस पर रेंजर शुक्ला ने चार दिन में ही प्रस्तुत कर दिये थे। लेकिन अब इस मामले में सीसीएफ ने रेंजर कृतिका शुक्ला को निलंबन कर दिया और उन्हें अशोक नगर जिले में अटैच किया गया है।

जबकि बताया जा रहा है। कि कोलारस रेंज में पदस्थ वीट गार्ड को सतनवाडा रेंज में स्थानांतरण किया गया है। वही कोलारस की कमान अब पोहरी में पदस्थ श्रुति राठौर को दी गई है। वही इस मामले को लेकर डीएफओ सुधांशु यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा की अभी उन्हे निलंबन किया गया है अभी जांच चल रही है।

ऐसे में यहा पर कई सारे सवाल खडे होते है की आखिर अभी जांच चल रही है तो इससे पहले ही निलंबन की कार्यवाही क्यों की गई या फिर ये मान लिया जाए की जांच में और भी कई तत्व सामने आये है जिस पर यह कार्यवाही की गई है। इस पूरे मामले में वन विभाग का कोई भी अधिकारी स्पष्ट रूप से कुछ कहने को तैयार नही है।
G-W2F7VGPV5M