GWALIOR के बेटों तो जनजातीय विकास संभाग की बेटियों ने जीता फाइनल खिताब: राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के तात्या टोपे फिजिकल कॉलेज मैदान में 16 अक्टूबर से शुरू हुई 19 वर्षीय बालक-बालिका शालेय हैंडबॉल प्रतियोगिता के चौथे दिन सेमीफाइनल, हार्टलाइन सहित फाइनल मुकाबले खेले गए।

शाम को हुए फाइनल मुकाबले में बालक वर्ग में ग्वालियर ने अपनी अजेय बढ़त जारी रखते हुए जनजातीय विकास संभाग को 10-06 से करारी शिकस्त देकर खिताब पर कब्जा कर लिया तो बालिका वर्ग में जनजातीय विकास संभाग की बेटियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जबलपुर को 13-06 से करारी शिकस्त देते हुए फानइल जीता।

इससे पूर्व खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों की बात करें तो बालक वर्ग में पहला सेमीफाइनल मुकाबला जनजातीय विकास संभाग ने जबलपुर को 17-11 से हराकर जीता जबकि ग्वालियर ने 10-07 से भोपाल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इधर बालिका वर्ग में पहला सेमीफाइनल ग्वालियर जबलपुर से हार गया।

यह नजदीकी मुकाबला जबलपुर ने 4-3 से जीता, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में जनजातीय विकास ने उज्जैन को 17-12 से हराया। इसके अलावा तीसरे स्थान के लिए खेले गए हार्ट लाइन मैच में बालक वर्ग में भोपाल ने जबलपुर को हराया जबकि बालिका वर्ग में ग्वालियर ने उज्जैन को 8-7 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। सोमवार को खेले गए खिताबी मुकाबलों के दौरान शिवपुरी बीईओ मनोज निगम, पूर्व क्रीड़ा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर, क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बैमटे, कमलकांत कोठारी, यादवेन्द्र चौधरी, विवेक वर्धन शर्मा, प्रचार-प्रसार समिति के संयोजक अंगद सिंह तोमर, नीरज सरैया सहित समिति सदस्य मौजूद रहे।

समापन शुक्रवार को, एसपी होंगे मुख्य अतिथि

प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह शुक्रवार को सुबह 11.30 बजे भव्यता के साथ आयोजित होगा। जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बैमटे ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवपुरी पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया होंगे जबकि जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान दोनों वर्ग में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाली टीमों को ट्रॉफी, प्रमाण पत्र व खिलाडिय़ों को मेडल वितरित किए जाएंगे।