SHIVPURI NEWS - आदिवासी युवक के पट्टे की जमीन पर रेत माफिया कर रहे अवैध उत्खनन, शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के अमोल पठा चौकी के अंतर्गत आने वाले थरखेडा गांव में आदिवासी के पट्टे की जमीन पर पिछले कई साले से दूसरे गांव के दबंग लोग रेत का काला कारोबार कर रहे है। युवक ने इसकी कई बार शिकायत की लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने आज तक कार्यवाही नहीं की है।

शिवपुरी जिले के अमोल पठा चौकी के अंतर्गत थरखेडा गांव मे रहने वाले चंदन आदिवासी ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत करते हुए बताया कि मेरे पिता मुन्ना आदिवासी की पट्टे की जमीन पर पिछले 5 साले से पड़ोसी गांव गणेश खेड़ा के रहने वाले मदन सिंह गुर्जर,धर्मेन्द्र गुर्जर,देवेंद्र गुर्जर मेरे खेत में से अवैध रुप से रेत का काला कारोबार करते आ रहे है। इन लोगों की शिकायत पिछले 3 सालों से कर रहा हूॅ। लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

यह लोग एक दिन में लगभग 15 से 20 डंपर रेत निकालते हैं। और इसे निकाल कर बाहर के व्यापारियों को बेच देते है। युवक ने बताया कि इन लोगों का भाई छोटे राजा गणेश खेडा ग्राम में सरपंच भी हैं। तो वह लोग दबंगियाई ने कारोबार करते है।

खास बात यह हैं कि यह काला कारोबार अमोल पठा चौकी की आंखों के आगे चल रहा है। फिर भी पुलिस इन लोगों पर कार्यवाही नहीं करती है। युवक ने इसकी शिकायत अमोल पठा चौकी से लेकर अमोला थाने और एसपी ऑफिस भी की है। लेकिन अधिकारी कार्यवाही का नाम तक नहीं ले रहे है। इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। कि पुलिस की किस तरह सांठ गांठ होगी।

इस मामले में अधिक जानकारी लेने के लिए अमोल पठा चौकी प्रभारी बैजनाथ मिश्रा को फोन पर सम्पर्क किया गया तो चौकी प्रभारी बहुत देर तक व्यस्त जाते रहे लेकिन फोन रिसीव नहीं किया।
अमोल पठा चौकी प्रभारी बैजनाथ मिश्रा