SHIVPURI NEWS- दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी शाखा द्वारा मनाया गया डॉ राधाकृष्णन का जन्मोत्सव

Bhopal Samachar
शिवपुरी।' शिक्षक दिवस ' के अवसर पर छात्र छात्राओं नें अपने गुरुजन को भेंट किए पौधें, बच्चों नें हम बड़े कहलाए जाने वाले लोगों को नसीहत के साथ- साथ सुन्दर सन्देश देते हुए शिक्षक दिवस ' के अवसर पर अपने गुरुजनों को भेंट किए पौधें तथा इनकी देख-रेख का संकल्प लेते हुए इन वृक्षों का जन्म दिन भी अब 5 सितम्बर शिक्षक दिबस के मौके पर मनाये जाने की बात रखी।

बच्चों के मन की बड़ी बातेंः-

कक्षा 5 की छात्रा पलक पाराशन ने मंच से कहा - हम स्कूल पढनें आते है और पढ़नें के बाद अच्छे-सच्चे मानव बनना हमारा लक्ष्य है। कक्षा 6 की गुरुकीरत कोर ने शिक्षकों को उचित सम्मान देने और उनके मार्गदर्शन में अनुशासन, ज्ञान प्रात करने और समाज की भलाई करने की बात रखी। कक्षा 8 की तनीषा खान ने शिक्षकों को सम्मान स्वरूप अपने हाथों से बनाऐ शुभकामना संदेश पत्र भेंट किए तथा कहा कि हम स्कूल मे शिक्षकों की देखरेख एवं मार्गदर्शन में अपने विषयों को अच्छे से सीख रहे है। सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम वैज्ञानिक, डाक्टर ,वकील आदि अपने शिक्षकों से ज्ञान लेकर ही तो बनते हैं इसलिए शिक्षक महान होते है।

निरुपमा, रश्मि, सुहैल हुए सम्मानित-

वर्ष 2022-23 के लिए उल्लेखनीय नवाचार एवं शिक्षकीय दायित्वों के निर्वहन के लिए दून पब्लिक स्कूल के शिक्षक रश्मि बादल को '' बेस्ट एक्टिविटी टीचर '' निरुपमा भटनागर को बेस्ट एजुकेटर एवं सुहैल शेख को '' बेस्ट इनोवेटिव टीचर '' के सम्मान से नवाजा गया। आयोजन के मुख्य अतिथि सीआरपीएफ - सीआईएटी के असिस्टेंट कमांडेंट श्री ओम सिंह, स्कूल डायरेक्टर्स डॉ. खुशी खान एवं शाहिद खान ने शिक्षकों को सम्मान पत्र एवं प्रतीक - चिन्ह भेट किए।

नई तकनीक एवं ज्ञान से रहें अपडेट संत कवियों से ले सीख - ओम सिंह

आयोजन के मुख्य अतिथि ओम सिंह ( सहायक कमांडेंट सीआरपीएफ) ने कहा- शिक्षकों को वैश्विक स्तर की तकनीक एवं ज्ञान से अपने आप को अपडेट करते रहना चाहिए। आपने कहा हमारे संत - कवियों नें ज्ञानार्जन के लिए अनेक सूत्र रचे हैं हमें उनसे सीख लेना चाहिए ।ओम सिंह जी ने कबीर एवं रहीम के अनेक दोहे सुनाकर गुरु के महत्व एवं ज्ञान के द्वार खोलने वाली बातें कहीं ।

सुदर्शन गुप्ता को दिया गया '' आदर्श शिक्षक सम्मान ''

रेडिएन्ट ग्रुप अपने स्थापना वर्ष सन् 2000 से ही शिक्षक दिवस का आयोजन पूरी गरिमा के साथ मनाता आ रहा है अपनी स्थापना के 23 वे वर्ष में गणित के उच्चतर माध्यमिक शिक्षक एवं वर्तमान में बीआरसी सुदर्शन गुप्ता को उनके अध्यापकीय दायित्वों के उचित निर्वहन हेतु आदर्श शिक्षक 2022 - 23 से नवाजा गया।मुख्य अतिथि सहायक कमांडेंट ओम सिंह , डायरेक्टर डॉ खुशी खान , शाहिद खान , अखलाक खान ने उन्हें सम्मानित किया ।

मनीष धाकड़ को मिला तकनीकी कौशल सम्मान

रेडिएंट आई.टी.आई कॉलेज में अत्याधुनिक नेटवर्क प्रणाली एवं हार्डवेयर के प्रशिक्षण देने के लिए मनीष धाकड़ को अतिथिगण द्वारा सम्मान पत्र, स्मृति चिन्ह एवं बुके भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के आरम्भ में दून पब्लिक स्कूल एवं रेडिऐन्ट की डायरेक्टर डॉ. खुशी खान ने स्वागत भाषण दिया तथा डा. राधाकृष्णन की शिक्षा उनके अध्यापन राष्ट्रपति पद पर कार्य,भारतरत्न प्राप्त करने एवं उनके दार्शनिक जीवन पर सारगर्भित उद्बोधन दिया। अखलाक खान ने संचालन व डायरेक्टर शाहिद खान ने अतिथिगण को स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार व्यक्त किया।