SHIVPURI NEWS -बदली गई ईद मिलादुन्नबी की रैली की तारीख,अब 30 सितंबर को निकाली जाएगी,यह रहेगा रूट

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में ईद मिलादुन्नबी के अवसर रेली निकाली जाती है। 28 सितंबर को यह रैली निकाली जानी थी इसके लिए स्थानीय प्रशासन से रैली निकालने की परमिशन भी मिल गई थी। लेकिन अब इस रैली को 28 तारीख की जगह 30 सितंबर को निकाले जाने का निर्णय लिया गया है।

शहर काजी वली उद्दीन सिद्दीकी के जारी प्रेस नोट के अनुसार ईद मिलादुन्नबी स० के मौके पर जो रैली (जुलूस) 28 सितंबर को निकलना था उसके स्थान पर अब 30 सितंबर को रैली (जुलूस) निकाला जायेगा, ईद मिलादुन्नबी स० के मौके पर जो रैली (जुलूस) की तारीख को लेकर सभी मुस्लिम समाज के लोगों की एक बड़ी मीटिंग शहर काजी की सदारत में हुई जिसमें एक राय के साथ तय पाया उक्त रैली 28/09/2023 के स्थान पर 30/09/2023 को निकाला जाये।

यह तारीख शहर की शांति सद्भावना कायम रहे इस व्यवस्था को देखते हुए बदली गयी जिसको मुस्लिम समाज के सभी लोगों ने स्वीकार किया। उक्त रैली हुसैन टेकरी से प्रारम्भ होकर नगर के मार्गों से दिनांक 30 सितंबर को निकाली जायेगी और हुसैन टेकरी पर ही एक छोटे से सीरत पाक के जलसे के बाद समापन किया जायेगा।

उक्त रैली की तारीख को लेकर भ्रम की स्थिति थी किन्तु अब ये रेली 30 सितंबर को प्रातः 08:00 बजे निकाली जाएगी रैली में मुस्लिम समाज के लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिरकत करेंगे और सुन्नती लिवास सादगी के साथ रैली में चलेंगे रैली में मजहबी नारे लगाये और तवर्रक अदब अहतराम के साथ बाँटा जाये यह अपील मीटिंग में शहर काजी वली उद्दीन सिद्दीकी ने की।

यह रहेगा रेली का रूट
30 सितंबर को ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुस्लिम संप्रदाय द्वारा सुबह 8 बजे से हुसैन टेकरी से रैली निकाला जाएगी। जो सिद्धेश्वर इन्द्रा कॉलोनी, काली माता मंदिर खटीक मोहल्ला, सईसपुरा मस्जिद होते हुए कमालगंज से चीलौद होते हुए घोसीपुरा, कमालगंज, पहुंचेगी। वहां से जल मंदिर, न्यू ब्लॉक, अस्पताल चौराहा, माधव चौक, गुरुद्वारा, गौशाला रोड़ होते हुए इमामबाड़ा, सुभाष चौक पुरानी शिवपुरी, नीलगर चौराहा, विष्णु मंदिर से वापिस हुसैन टेकरी पहुंच कर रैली का दोपहर 2 बजे समापन किया जाएगा। हुसैन टेकरी पर एक जलसा भी आयोजित किया जा रहा है, जो 3 बजे पूरा होगा।
G-W2F7VGPV5M