SHIVPURI NEWS -शिवपुरी पहुंची खेलो एमपी यूथ गेम्स की मशाल,गीता पब्लिक स्कूल में हुआ भव्य स्वागत​

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी में आज खेलो एमपी यूथ गेम्स की मशाल 17 जिलों की यात्रा करते हुए शिवपुरी पहुंंची। इस मशाल को खेलो एमपी यूथ गेम्स के सिटी कोऑर्डिनेटर कलम बाथम,गुना जिला कोऑर्डिनेटर तौफीक खान, नीमच जिला कोऑर्डिनेटर मि. राठौर गीता पब्लिक स्कूल पहुंचे। मशाल के गीता पब्लिक स्कूल में पहुंचते ही उसका भव्य स्वागत किया गया।  


शिवपुरी जिला कोऑर्डिनेटर कमल सिंह बाथम ने बताया कि खेल एवं युवा कल्याण मंत्री माननीय श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया जी के प्रयासों से पूरे मध्य प्रदेश में एक नई पहल प्रारंभ की गई है खेलो एमपी यूथ गेम्स की। 18 खेलों का आयोजन किया गया है खेलो एमपी यूथ गेम्स में। जिसमें खो-खो, कबड्डी, वालीबाल, एथलेटिक्स, तैराकी, कुश्ती, वेटलिफ्टिंग, बास्केटबॉल जैसे  अन्य खेलों को भी शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर शिवपुरी के स्टेडियम में कई विद्यार्थी पधारे हैं। एमपी में यह एक अच्छी पहल है। गीता पब्लिक स्कूल के कई विद्यार्थी खेलो एमपी यूथ गेम्स में सिलेक्ट भी हुए हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इसमें 18 वर्ष से कम आयु के युवा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। यह अंडर 18 टूर्नामेंट है।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तर्ज पर मध्य प्रदेश में खेलो एमपी यूथ गेम्स की शुरुआत की गई है। जिसका प्रमुख उद्देश्य युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। स्कूल में इस अवसर पर विद्यार्थियों और समस्त स्टाफ की उपस्थिति रही।