SHIVPURI NEWS- सतनवाड़ा नरवर रोड पर पार्क की बाउंड्री पर बैठा था तेंदुआ, कैमरे में हुआ कैद

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के नरवर-सतनवाड़ा रोड़ पर आए दिन तेंदुए देखा जा रहा हैं। जिसकी वीडियो भी नागरिकों ने कई बार बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित की गईर् इसके बाद भी वन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है और सतनवाड़ा नरवर रोड़ पर दिन भी नागरिकों का आवागमन भी बना रहता हैं। ऐसी स्थिति में कभी भी कोई हादसा घटित हो सकता हैं इसके लिए वन विभाग जिम्मेदार होगा।

जानकारी के अनुसार माधव नेशनल पार्क से भी अधिक बार तेंदुए को देखा जाता है आज फिर एक बार तेंदुए को अटल सागर बांध के रोड से पहले देखा गया। दरअसल नरवर भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष तुलसी कुशवाह अपने परिवार के साथ कार से शिवपुरी से नरवर लौट रहे थे। इसी दौरान अटल सागर बांध की ओर मुड़ने वाले रास्ते से कुछ दूर पहले उन्हें सड़क किनारे फॉरेस्ट की बाउंड्री पर घात लगाए बैठा एक तेंदुआ दिखाई दिया, जिसे तुलसी कुशवाह ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

बता दें कि नरवर-सतनवाडा रोड पर कई बार तेंदुओं को देखा जा चुका है ज्यादातर यह तेंदुए रात के समय इस रोड से गुजरने वाले राहगीरों को दिखाई देते है लेकिन अब दोपहर में भी इस रोड पर तेंदुए का दीदार हुआ है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि शिवपुरी में तेंदुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। माधव नेशनल पार्क के रिकॉर्ड के अनुसार पार्क में तेंदुओं की संख्या डेढ़ सैंकड़ा से अधिक है और अब यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

चीता को भी रास आया था शिवपुरी का वातावरण
बता दें कि शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क सहित आज पास के क्षेत्र की आबोहवा कूनो नेशनल पार्क से भागे पवन चीते को भी पसंद आ चुकी है। पवन कई दिनों तक माधव नेशनल पार्क सहित आसपास के क्षेत्र में रुका था। पवन वापस लौटने को तैयार नहीं था आखिरकार कूनो नेशनल पार्क की टीम ने पिछले माह उसे रेक्स्क्यू ही करना पड़ा था
G-W2F7VGPV5M