SHIVPURI NEWS- पटवारी ने ओलावृष्टि की रकम अपने चहेतों के खाते में की ट्रांसफर: तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

NEWS ROOM
खनियांधाना।
शिवपुरी जिले के खनियाधाना के ग्राम तेरही के ग्रामीणों ने खनियाधाना तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत तेरही के पटवारी पर आरोप लगाया कि पटवारी जगबान जाटव द्वारा ओलावृष्टि का पैसा अपने चहेतों के खातों में डाला गया है बल्कि जो ओलावृष्टि में जिन किसानों का नुकसान हुआ है ना ही उसका ठीक तरह से सर्वे कर मुआवजा दिलवाया।

बल्कि अपने खासों के खातों में राशि डालकर डकार ली, ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी जगभान जाटव नशे का आदी है वह नशा करकर आता हैं और अपनी मनमर्जी के हिसाब से जाता हैं तथा किसानों पर दबाव बनाता हैं, कि मैं तो ऐसे ही काम करता हूं। पटवारी कहता है कि तुम लोगों को जिससे शिकायत करनी हैं कर दो। मेरा कुछ नहीं होगा। पटवारी मुख्यालय पर उपस्थित नहीं रहता इसके कारण ग्रामीणों को भटकना पड़ता हैं।

मुख्यमंत्री के आदेश को पटवारी ने टांगा खूंटी पर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार किसानों को लेकर मंचों से बड़ी बड़ी बातें करते हैं, और तत्काल अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश देते हैं। कि किसी भी किसान भाई के के काम में लापरवाही नही बरती जाए और किसानों को सभी योजनाओं का लाभ मिल सकें।

लेकिन खनियाधाना में स्थिति उलट हैं, पटवारी जगभान जाटव के द्वारा लगातार किसानों को परेशान किया जा रहा हैं और दफ्तर के चक्कर लगवाये जा रहे हैं ना ही पटवारी साहब लोगों का फोन उठाता है बल्कि किसान अपनी खेती बाड़ी को छोड़ ब्लाक मुख्यालय पर ढूंढने को मजबूर हैं, किसानों ने इसको लेकर सीएम हेल्पलाइन 181 पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा चुके हैं। आज तक कोई भी सुनवाई नहीं की गई।

ओलावृष्टि की राशि चाहेतो के खाते में डालने का आरोप

ग्राम पंचायत तेरही के सैकड़ा भर से अधिक ग्रामीणों ने खनियाधाना तहसील कार्यालय पहुंचकर पटवारी पटवारी जगभान जाटव इसी साल ओलावृष्टि से हुई फसल नुकसान में पटवारी द्वारा अपने चहेतों को लाभ पहुंचाया गया है सही तरीके से राशि किसानों के पास नहीं डाली गई ग्रामीणों ने इस बात की शिकायत खनियाधाना तहसील कार्यालय में कई बार की ग्रामीणों ने पटवारी को हटाने की तहसीलदार से की है।

इनका कहना है
ग्रामीणों की शिकायत पर पटवारी जगभान जाटव को नोटिस जारी कर दो दिवस के अंदर जवाब मांगा हैं। नहीं तो उचित कार्रवाई की जायेगी।
योगिता बाजपेई, तहसीलदार खनियाधाना
G-W2F7VGPV5M