SHIVPURI NEWS- एक्सपीरियंशियल लर्निंग फॉर टीचर्स का गीता पब्लिक स्कूल में हुआ शुभारंभ

NEWS ROOM
शिवपुरी।
सीबीएससी से एफिलिएटेड स्कूलों के शिक्षकों के लिए दो दिवसीय टीचर्स ट्रेनिंग वर्कशॉप का शुभारंभ आज गीता पब्लिक स्कूल , फतेहपुर , शिवपुरी में हुआ जैसा कि विदित है सीबीएसई द्वारा शिक्षकों को प्रतिवर्ष 50 घंटे की ट्रेनिंग लेना अनिवार्य किया गया है, इसी क्रम में गीता पब्लिक स्कूल शिवपुरी में एक्सपीरियंशियल लर्निंग विषय पर दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण की प्रथम दिवस कार्यशाला आज प्रारंभ हुई है। 

जिसमें मुख्य प्रशिक्षक के रूप में सीबीएसई से अप्रूव्ड दो प्रशिक्षक श्री राजीव आनंद जी प्राचार्य सरदार पटेल स्कूल, सागर और डॉक्टर राकेश शर्मा जी प्राचार्य सरदार पटेल स्कूल, भोपाल के द्वारा शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।उक्त प्रशिक्षण शिविर में न केवल शिवपुरी के लगभग सभी सीबीएसई एफिलिएटिड स्कूल बल्कि आसपास कोलारस , बदरवास , नेवाड़ी और यहां तक की सागर के स्कूलों से भी शिक्षक सम्मिलित हुए। "एक्सपीरियंशियल लर्निंग" को समझाने के लिए हैंडआउटस, राइटिंग मेटेरियलस भी टीचर्स को प्रोवाइड किए गए। 

टीचर्स ट्रेनिंग के पहले दिन जहां मिस्टर राजीव आनंद द्वारा ब्लूम टैक्सनॉमी, उसके तीन लर्निंग डोमैंस, L.A.A.R स्ट्रेटजी, A Note On Smart, Kolb cycle को स्टेप बाय स्टेप समझाया गया, वही डॉक्टर राकेश शर्मा द्वारा उन्हीं स्टेप्स को छोट छोटे स्टीक एग्जांपल्स व टीचर्स टास्क द्वारा बहुत ही सुंदर तरीके से न केवल प्रेजेंट किया गया बल्कि इन थ्योरीज की हेल्प से अपनी क्लासरूम व स्टूडेंट्स की लर्निंग को कितना इफेक्टिव बना सकते हैं यह भी समझाया। जिससे टीचर्स की कनेक्टिविटी उनके साथ लास्ट तक बनी रही और सभी ने बड़े उत्साह व आनंद के साथ इसे सीखा।
G-W2F7VGPV5M