SHIVPURI NEWS- शिवपुरी में 7 मौत: शादी मे शामिल होने आ रहे दो मेहमान की मौत-ढाबे मालिक ने भी तोड़ा दम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में 7 मौत होने की खबर मिल रही है। लुकवासा क्षेत्र में होने वाली एक शादी में शामिल होने आ रहे दूल्हे के मामा और फूफा की मौत हो गई। वही एक ढाबा संचालक अपने घर जा रहा था उसे एक वाहन ने रौंद दिया।। जिले में 4 मौतें बाइक एक्सीडेंट में हुई है वही 1 युवक ने आत्महत्या की है। वही एक 17 साल के अमन की मौत करंट लगने के कारण हुई है।

पोहरी थाना सीमा में 3 मौतें

पोहरी थाना सीमा में 3 मौतें हुई है। पोहरी कस्बे में शिवपुरी-श्योपुर हाईवे पर पोहरी नगर परिषद क्षेत्र रेंज ऑफिस के सामने रविवार की रात तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला, जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया।

इस हादसे में बाइक चला रहे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मृतक की पहचान अरविंद पुत्र अशोक धाकड़ उम्र 25 वर्ष निवासी नानोरा के रूप में की है। पोहरी थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर आज रविवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

ढाबा संचालक की मौत: पिकअप ने उडा दिया

शिवपुरी-श्योपुर हाईवे पर परिच्छा गांव के पास स्थित क्रेशर के समीप परिच्छा बस स्टैंड पर ढाबा चलाने वाले मुंशी उम्र 33 साल पुत्र रतनलाल अपनी बाइक से रविवार की सुबह अपने ढाबे से रविवार की सुबह अपने घर परिच्छा गांव में जा रहा था। तभी अचानक श्योपुर से आ रही है एक तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी।

यह भिड़ंत इतनी तेज हुई थी मुशी बाइक सहित कई मीटर तक घिसटता हुआ चला गया था। बाइक में टक्कर मारने के बाद पिकअप वाहन का ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। सड़क से निकल रहे राहगीरों ने इस घटना की जानकारी पोहरी थाने को दी। हादसे की सूचना के बाद घायल मुंशी को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरो ने उसकी गंभीर हालत देख उसे ग्वालियर रैफर कर दिया। बताया जा रहा है कि आज दोपहर मुंशी की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पोहरी चौराहे पर तडप तडप कर मर गया थापा

पोहरी। बरसों से पोहरी में अकेला रहकर अपना जीवन यापन कर रहे एक नेपाली व्यक्ति की रविवार की दोपहर 1 बजे मौत हो गई। मृतक पिछले कुछ समय से बीमार था और उसने पोहरी चौराहे पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। मृतक का कोई परिवार जन न होने की वजह से उसका शव 4 घंटे तक चौराहे पर हनुमान मंदिर के सामने पशु चौकी पर पड़ा रहा।

थापा नाम का एक नेपाली व्यक्ति पोहरी नगर चौराहे पर काफी वर्षों से अकेला निवास कर रहा था। उसका कोई परिवार नही था और यदि था भी तो उसकी जानकारी किसी को नही थी। वह अपना जीवन यापन मजदूरी करके कर रहा था, तथा रहने का ठिकाना उसका मंदिर पर तो कभी पशु चौकी में रह कर जीवन यापन कर रहा था। इस युवक की तीन दिन से तबीयत खराब थीं, तथा वो काफी दिनों से बीमार चल रहा था, तथा आज दोपहर 1 बजे मौत हो गई।

फिजीकल थाना क्षेत्र में किया युवक ने सुसाइट

शहर के फिजिकल थाना क्षेत्र के फक्कड़ कालोनी के रहने वाले 25 साल के धर्मेंद पाल पुत्र नरेंद्र पाल ने बीते शाम जहर खा लिया था। तबीयत बिगड़ने के बाद धर्मेंद्र को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान धर्मेंद ने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र सुनार की दुकान पर काम करता था। धर्मेंद्र शराब पीने का आदी था। उसकी शादी नहीं हुई थी। बताया गया है कि वह किसी बात को लेकर डिप्रेशन में था। फिजिकल थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

17 साल की अमन की कंरट से मौत

शिवपुरी शहर की देहात थाना सीमा से मिल रही है कि थाना सीमा में आने वाली होटल राज पैलेस वालो की भूसे बनाने वाली गट्टा फैक्ट्री में एक नाबालिग हेल्पर को मशीन का स्विच ऑफ करते समय करंट लग गया। इस घटना में 17 साल के बालक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस मोटर का स्विच खराब होने की सूचना फैक्ट्री प्रबंधन को दी गई थी,लेकिन सुनवाई ना होने के कारण आज यह हादसा हो गया और इसकी कीमत एक नाबालिग को अपनी जान देकर चुकानी पडी।

जानकारी के अनुसार सीसीएफ कैंप के पास भूसे से गट्टा बनाने की फैक्ट्री जिसके संचालक होटल राज पैलेस के मालिक राजमल गुप्ता बताए जा रहे है। इस फैक्ट्री में 2 माह पूर्व से हेल्पर के काम पर गया अमन जैन उम्र 17 साल पुत्र मुकेश जैन निवासी दारूगर मोहल्ला निवासी छोटा लुहारपुरा की नाइट शिफ्ट थी आज रात भर काम करने के बाद जब सुबह 6 बजे मशीन को बंद करने के लिए उसका स्विच बंद करने के लिए अमन गया तो स्विच से तेज करंट का झटका लगा जिससे वह मौके पर ही बेहोश हो गया। अमन को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया लेकिन उपचार शुरू होने से पूर्व ही उसकी मौत हो गई।

शादी में शामिल होने जा रहे युवको की मौत

अशोकनगर जिले के जमरेरा के रहने वाले घायल बंटी आदिवासी उम्र 28 साल ने बताया कि मैं और मेरे फूफा हल्के आदिवासी उम्र 40 वर्ष, मेरे चाचा लखन आदिवासी उम्र 27 वर्ष बाइक पर सवार होकर अपने गांव से भांजे की शादी में शामिल होने लुकवासा जा रहा रहे थे। इसी दौरान रात करीब एक बजे जब हम देहरदा मोड़ से मुड़कर पुल के बाद फोरलेन हाइवे पर चढ़ रहे थे, इसी दौरान पीछे से एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे हम तीनों गम्भीर रूप से घायल हो गए।

लुकवासा चौकी प्रभारी हुकम सिंह मीणा ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिली थी। तत्काल तीनों घायलों को नेशनल हाईवे की एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हल्के आदिवासी उम्र 40 साल और लखन आदिवासी 27 साल की मौत हो गई। अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M