SHIVPURI NEWS- यह है थीम रोड के सौंदर्यीकरण की थीम, 5 सेल्फी पाइंट में अमर सेनानी भी साथ होंगे, लगेगी नियोन लाईट

NEWS ROOM
शिवपुरी। शिवपुरी शहर से बीच से निकली थीम रोड को सवारने का प्रयास जारी है। इस सड़क को सुंदर बनाने के लिए 8.50 करोड़ रुपए खर्च होगा। गुजरात की कंपनी को थीम रोड का आर्कषण बनाने के लिए टेंडर मिल चुका हैं,नगर पालिका शिवपुरी ने वर्क आर्डर भी जारी कर दिया हैं। थीम रोड को सवारने के लिए पूरा एक लेआउट है,प्लानिंग अच्छी है कि दूसरे शहर सा प्रदेश के लोग इस रोड से निकले इस रोड पर बने सेल्फी पॉइंट पर अपनी सैल्फी खीचे,आकर्षक लाइटों का आनंद ले और शिवपुरी से एक अच्छी और सुंदर याद लेकर जाए।

शिवपुरी शहर की थीम रोड के सौंदर्यीकरण में साढ़े आठ करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। इसमें थीम रोड पर जगह-जगह नियोन लाइट लगाई जाएगी, जो देखने में आकर्षक नजर आती है। इन लाइटों के अलावा थीम रोड पर पांच सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे, जहां पर लोग अपने फोटो आदि ले सकेंगे। इसके अलावा थीम रोड पर जेन्ट्री पोल लगाए जाएंगे, जो शिवपुरी शहर को महानगर का स्वरूप देंगे। इन सभी लाइटों को रोशन करने के लिए मेडिकल कॉलेज के सामने खाली जगह पर सोलर स्टेशन बनाया जाएगा, जहां बनने वाली लाइट से ही थीम रोड की स्ट्रीट लाइट जगमग होंगी।

अलग नजर आएगी थीम रोड

शहर के मध्य बनी थीम रोड का जब सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो जाएगा, तो वो शहर में न केवल अलग नजर आएगी, बल्कि यहां से निकलने में लोगों को अलग सुखद की अनुभूति होगी। चूंकि अक्सर बिजली की कटौती होती रहती है, इसलिए सोलर स्टेशन से लगातार बिजली मिलेगी।

दो करोड़ हो चुके हैं पहले खर्च

ज्ञात रहे कि थीम रोड बनने के बाद उसके सौंदर्यीकरण के 2 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई थी, जिसमें दो जगह सेल्फी प्वाइंट लगाने के अलावा आधे-अधूरे एरिया में डिवाइडर के बीच पेड़-पौधे भी लगाए गए। जिनमें से कुछ पौधे तो सूख कर बेकार ही हो चुके हैँ।

लगाई जाएगी स्टैच्यू

शहर के मध्य बनी 13 किमी की थीम रोड के बीच में ग्वालियर बायपास नाके पर स्टैच्यू भी लगाई जाएगी। वो स्टैच्यू किसकी होगी, यह अभी तय नहीं हुआ है। यानि थीम रोड को आकर्षक स्वरूप देने के साथ ही बाईपास चौराहे भी रौनक दार बनाए जाएंगे। सौंदर्यीकरण करने वाली कंपनी ने कुछ फोटोग्राफ भी नपा को दिए हैं, जिसमें काम करने के बाद सड़क कैसी नजर आएगी, वो बताया है।

फिलहाल हो रहा है सौंदर्य चोरी

एक और थीम रोड पर प्रशासन सौंदर्यीकरण करने को आढे 8 करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी में है,लेकिन वर्तमान की बात करे तो थीम रोड के बीच लगाई गई पेड़ पौधों की सुरक्षा के लिए रेलिंग लगातार चोरी हो रही है। बीच शहर से लगभग 150 मीटर चोरी हो चुकी है इसमें कुछ पेड़ पौधे अपने अस्तित्व की लड रहे है कुछ शिवपुरी का जनमानस चोरी कर अपने घर ले गया। रेलिंग चोरी की घटना रुक नही रही है।

चोरो का सुराग नही है अब इस बात की कौन गारंटी देगा कि जब इस सड़क को संवारने के लिए करोडो रूपए खर्च किया जाऐगा और बनकर सुंदर हो जाएगी तो फिर इस सड़क पर लगाया गया सामान चोरी नही होगा। सवाल बडा है और चोरी की गई रेलिंग के साथ खड़ा है।

इनका कहना है
थीम रोड के सौंदर्यीकरण का काम गुजरात की कंपनी ने लिया है। हमने वर्क ऑर्डर भी दे दिया है, जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा। इसमें नियोन लाइट, पांच सेल्फी प्वाइंट, ग्वालियर बायपास पर स्टेच्यू, जेनेट्री पोल लगाए जाएंगे। मेडिकल कॉलेज के सामने सोलर स्टेशन भी बनाया जाएगा।
सचिन चौहान, एई नपा शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M