SHIVPURI NEWS- 4 बजे के बाद घर में घुसी बिजली, सुकून वाले संडे के दिन मैराथन कटौती- तड़पते रहे लोग

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी ( shivpuri news today ) जिले में मेंटनेंस के नाम पर बिजली विभाग प्रतिदिन बिजली की कटौती करता है,लेकिन बिजली विभाग ने लोगो के सुकून वाले संडे को बिजली की मैराथन कटौती का प्लान बनाते हुए आधे शहर की बिजली कटौती करने की घोषणा कर दी। बिजली विभाग के प्रेस नोट के अनुसार बिजली 2 बजे के बाद घरो में आने वाली थी लेकिन 4 बजे के बाद बिजली घरो में पहुंची। गर्मी का मौसम है पारा पिछले 5 दिनो से लगातार चढ रहा है। ऐसे में गर्मी ओर बिजली के इतंजार के कारण पडपता रहा।

सबसे पहले पढिए मौसम का हाल
पिछले सात दिनों में अधिकतम तापमान 8 डिग्री ऊपर आ गया है। जबकि रात का पारा भी 6.7 डिग्री सेल्सियस चढ़ा है। लगातार तीन दिन से तेज धूप की वजह से तापमान में इजाफा हुआ है। शिवपुरी शहर में रविवार को अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

जबकि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चौबीस घंटे में दिन के पारे में एक डिग्री का उछाल आया है जबकि रात के पारे में 1.6 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है। यदि बंगाली की खाड़ी में उठने वाले चक्रवात से फिर से बादल छाए और बारिश हुई तो तापमान फिर से नीचे जा सकता है। कुल मिलाकर संडे का दिन तापमान 40 डिग्री के आसपास था।

अब पढिए आधे से अधिक शहर में कहा कहा की गई कटौती
रविवार को शहर के 33/11 केवी डाक बंगला फीडर से जुड़े 11 केवी न्यूब्लॉक फीडर, खुड़ा फीडर, अस्पताल फीडर, विवेकानंद फीडर, कोर्ट फीडर, जल मंदिर फीडर, कमलागंज फीडर से होने वाली बिजली सप्लाई सुबह 8 बजे से 2 बजे तक मेंटेनेंस के नाम पर काटने की पूर्व सूचना बिजली कंपनी ने दी थी।

शहर के लगभग 7 फीडरों के बंद होने से शहर के 80 फीसदी क्षेत्र में सुबह ही न्यू ब्लॉक, सदर बाजार, टेकरी, वर्धमान शोरूम के आसपास जलमंदिर रोड इत्यादि आसपास का क्षेत्र, संतोषी माता मंदिर सर्किट हाउस, शक्तिपुरम खुड़ा, रामबाग कॉलोनी, नवाब साहब रोड, अस्पताल चौराहा, एमएम हॉस्पिटल चौराहा, बजरंग डीजे कोठी सहगल टेन्ट हाउस,कॉलोनी, विवेकानंद कालोनी,गांधी कॉलानीकोर्ट के आसपास का क्षेत्र,कलेक्टर कोठी रोड, जल मंदिर, मीट मार्केट, वर्धमान शोरूम के पीछे, मामू पान वाले की गली,कमलागंज, बैंक कॉलोनी, बाबू क्वाटर, नवग्रह मंदिर के आसपास के क्षेत्र में बिजली गुल कर दी गई।

पढिए कैसे दर्द देती रही बिजली, नही होने से भी लगे झटका
मौसम खुला होने सूर्यदेव अपनी ताकत से आसमान में चमक रहे थे। वतावरण में 40 डिग्री की गर्माहाट थी,लोगो का गर्मी झटके दे रही थी। घर के अंदर कूलर-पंखे बंद होने से लोग पसीना-पसीना हो रहे थे।

2 बजे आने की कहकर,4 बजे के बाद घरो मे घुसी बिजली

बिजली कंपनी ने मेंटेनेंस के लिए दोपहर 2 बजे तक का समय दिया था, इसलिए लोग बार-बार घड़ी ही देख रहे थे। लेकिन हद तब हो गई जब 2 के बाद 3 और फिर साढ़े 3 भी बज गए। इस दौरान बिजली कंपनी के महाप्रबंधक से लेकर उप महाप्रबंधक के मोबाइल की सिर्फ घंटियां ही बजती रहीं, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुए,लोगो का सुकून वाला संडे ने एक भी पल का सुकून नही दिया,दिन भर लोगो तडपते रहे। समय काटने के लिए मोबाइल ही एक सहारा बचा था लेकिन वह भी कितना साथ देता,लोगो के मोबाइल की बैटरी जब जबाव देने लगी तो ओर कष्ट महसूस होने लगा। शहर के कुछ क्षेत्रो में 4 बजे के बाद बिजली घुसी कही कही 5 बजे तक लाईट आई।
G-W2F7VGPV5M