SHIVPURI NEWS- माधव नेशनल पार्क की सीमा से निकला टाइगर, अमोला सब रेंज में देखा गया

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी ( shivpuri news today ) माधव नेशनल पार्क में वर्तमान समय में तीनो टाइगर खुल में भ्रमण कर रहे है,अभी तक टाइगर जनमानस ने अभी तक सतनवाडा नरवर मार्ग पर देखा था,लेकिन अब बताया जा रहा है कि टाइगर नेशनल पार्क की सीमा से निकलकर सामान्य वन मंडल की सीमा मेें पहुंच गया है। जानकारी मिल रही है कि पिछले 5 दिन से टाइगर सुरवाया की अमोला सब रेंज के जंगल में टाइगर स्थानीय ग्रामीणो ने देखा है। वही सीसीएफ कोई लोकेशन नही बता रहे है बस इतना कह रहे है कि टाइगर पार्क की सीमा में ही मौजूद है।

जानकारी मिल रही है कि माधव नेशनल पार्क में सुरवाया बीट के अंतर्गत बलारपुर जंगल में अभी तक टाइगरों की मौजूदगी ट्रेकिंग सिस्टम से देखी जा रही थी। बीते पांच दिन से टाइगर अमोला सब रेंज बीट के ग्राम रामपुरा, टपरियन के आसपास जंगल में देखा जा रहा है। चूंकि यह एरिया सामान्य वन में आता है।

इसलिए वहां पर अब वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा माधव नेशनल पार्क की ट्रेकिंग टीम भी उन क्षेत्रों में लगातार घूम रही है। हालांकि जिस एरिया में टाइगर की मौजूदगी बताई जा रही है, वहां पर भी घना जंगल है, इसलिए आसपास के गांव में लोगों में सिर्फ चर्चा है, लेकिन दहशत जैसी कोई चीज नहीं है।

सुरवाया से अधिक दूर नहीं अमोला
सुरवाया के पास बलारपुर के जंगल में टाइगरों की मौजूदगी पहले से ही थी। सुरवाया से अमोला की सड़क से दूरी भी अधिक नहीं है तथा जंगल आपस में मिले हुए हैं, इसलिए इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि टाइगर अमोला सब रेंज में पहुंच गया होगा।  
G-W2F7VGPV5M