SHIVPURI NEWS- सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में आज एक सामान्य सभा की बैठक का आयोजन किया गया इस बैठक में सभी तत्वों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि वह सरकार की वादाखिलाफी के चलते 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। 

डॉक्टर शैलेंद्र रावल ने बताया कि 17 फरवरी 2023 को मध्य प्रदेश के करीब 10,000 शासकीय/स्वशासी चिकित्सकों ने प्रशासनिक अधिकारियों की दखलंदाजी, डीएसीपी, चिकित्सकों के निश्चित आगे बढ़ने के अवसर, संविदा चिकित्सकों की परशनियों जैसे मुद्दे को लेकर 17 फरवरी को हड़ताल की थी। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इनसे मुलाकात की थी। इस मुलाकात में महासंघ के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया गया कि एक महीने में उनकी समस्याओं का निराकरण कर दिया जाएगा। इसे लेकर तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति का गठन भी किया गया जिसे एक महीने की समय सीमा दी गई। 

तीन बैठकों के बाद 31 मार्च को समिति की निर्णायक बैठक हुई जिसमें सभी सदस्यों ने अपने हस्ताक्षर कर मीटिंग में रखे गए मुद्दे सरकार को भेजे। लेकिन इसके बाद करीब 25 दिन बीत चुके हैं और उस बैठक में लिए गए निर्णयों को अब तक लागू नहीं किया गया। इसे लेकर चिकित्सकों ने कहा है कि उनके साथ धोखाधड़ी और वादाखिलाफी हुई हैद्य इस धोखाधड़ी और वादाखिलाफी के चलते सभी डॉक्टर 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे और काम बंद रखेंगे। यह आंदोलन तब तक चलेगा जब तक समिति की रिपोर्ट पर आदेश नहीं हो जाते डॉक्टरों ने बताया हमें अपने हाथ में संबंध बचाने के लिए भले ही जेल क्यों न जाना पड़े जाएंगे।
G-W2F7VGPV5M