SHIVPURI NEWS- राजे के आदेश के बाद शहर में बनाए जाएंगे हॉकर्स जोन और नए पार्किंग स्थल: चौपाटी की योजना भी

NEWS ROOM
शिवपुरी।
एसपी कोठी और नए बस स्टैंड के पास अब खाली पड़ी सरकारी भूमि पर हॉकर्स जोन बनाने की प्लानिंग नगर पालिका ने की है। खास बात यह है कि हॉकर्स जोन बनाने के साथ.साथ शहर की यातायात व्यवस्था संभालने के लिए पार्किंग जोन भी चिह्नित हुए हैं। जिनके बन जाने से शहर का यातायात दुरुस्त होगा।

दरअसल प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक के दौरान नगर पालिका से कहा था कि वह अब तक हॉकर्स जोन के लिए क्या प्रगति कर पाए हैं। तो नगर पालिका सीएमओ और अधिकारी जवाब नहीं दे सके थे।

इसके बाद उन्होंने जल्द हॉकर जॉन बनाने के निर्देश दिए। जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्माए कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी, एसपी रघुवंश सिंह, एसडीएम अंकुर रवि गुप्ता, सीएमओ केशव सिंह सगर सहित अधिकारियों और नपा कर्मचारियों का दल शहर में घुमाए जिन्होंने हॉकर्स जोन और पार्किंग जोन के लिए स्थान चिन्हित किए।

यहां बनेंगे हॉकर्स जोन

एसपी कोठी के पास खाली पड़ी सरकारी जगह पर हॉकर्स जोन बनाया जाएगा। जहां पर मटका विक्रेताओं को जगह दी जाएगी।

नए बस स्टैंड के पीछे खाली पड़ी सरकारी जगह पर हॉकर्स जोन निर्मित होगा, जहां जोगी पटवा के साथ.साथ फल विक्रेताओं को ठेले लगाने का अवसर मिलेगा।यहां थीम रोड पर ठेला लगाने वाले और चाट, टिक्की के ठेले लगाने वालों को जगह मिलेगी। यहां हम चौपाटी भी विकसित करेंगे।

यहां बनेंगे पार्किंग जोन

माधव चौक चौराहे के पास पुलिस सहायता केंद्र से लगा हुआ खाली पार्क को अब पार्किंग जॉन के लिए विकसित किया जाएगा।
गर्ल्स स्कूल, टेकरी स्थल यह दोनों तरफ खाली जगह को भी वाहन पार्किंग स्थल बनाया जाएगा।

जगह का चयन कर लिया है

हमने अधिकारियों के साथ मौका मुआयना कर जगह का चयन कर लिया है।
.गायत्री शर्मा, अध्यक्ष, नगर पालिका शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M