SHIVPURI NEWS- ड्राइवर क्लीनर के जमी पर पैर रखते ही ट्रक बन गया आग का गोला,जलकर राख: जिले में एक माह में पांचवी घटना

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले में सड़क पर दौड़ते ट्रकों में लग रही आग के क्रम में मंगलवार की देर रात एक बार फिर करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम टोडा के पास सड़क पर दौड़ते हुए, ट्रक में आग लग गई। देखते ही देखते ट्रक जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि जिस समय ट्रक में आग भड़की उस समय ड्राइवर और क्लीनर पानी भरने के लिए ट्रक से उतरे हुए थे। पुलिस ने आगजनी कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार कानपुर एक ट्रक इलैक्ट्रिक वायर भरकर मुम्बई जा रहा था। इसी दौरान जब ट्रक ग्रम टोड़ा के पास पहुंचा तभी ट्रक में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते कुछ ही पलों में आग इतनी भड़क की गई कि आग को काबू करना मुश्किल हो गया। लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग नहीं बुझी करैरा से नगर परिषद की फायर बिग्रेड करीब एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक ट्रक चलकर खाक हो चुका था। घटना का सुखद पहलू यह रहा कि जिस समय ट्रक में आग लगी ट्रक में से चालक और क्लीनर पानी भरने के लिए ट्रक से नीचे उतर गए थे, वरन इस हादसे में उनका बचन भी लगभग नामुमकिन था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आगजनी कायम कर विवेचन प्रारंभ कर दी है।

पहला हादसा 8 मार्च को कोलारस थाना अंतर्गत ग्राम लुकवासा के पास उस समय घटित हुआ जब कानपुर से एक ट्रक सिलिका पाउडर भरकर नासिक जा रहा था। शिवनाथ ढाबा के पास अचानक से ट्रक के टायरों की रोड टूट गई। ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया और देखते ही देखते ट्रक में आग लग गई। ट्रक देखते ही देखते जलकर खाक हो गया।

दूसरा हादसा 20 मार्च को बदरवास थाना अंतर्गत ग्राम बूढ़ा डोंगर पर उस समय घटित हुआ जब ट्रक मुर्गी दाना भरकर मुरैना से इंदौर जा रहा था। ट्रक में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया। ट्रक जलकर पूरी तरह खाक हो गया।

तीसरा हादसा 9 अप्रैल को सुभाषपुरा थानांतर्गत घटित हुआ। ट्रक व्यावस से सरसों भरकर मुरैना जा रहा थ ट्रक जब मुडखेड़ा के पास पहुंचा तभी अचानक धू.धू कर जलने लगा। ट्रक चालक व क्लीनर ने जलते हुए ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई।

चौथा हादसा 10 अप्रैल को रन्नौद थाना अंतर्गत घटित हुआ। यहां एक यात्री वाहन चालक ने अपना वाहन लाकर घर के बार खड़ा किया और कुछ देर बाद वाहन में आग की चिंगारियां उठने लगी।

पाचवा हादसा 11 अप्रैल को करैरा थाना अंतर्गत ग्राम टोडा के पास घटित हुआ है। ट्रक इलेक्ट्रिक वायर भरकर कानपुर से इंदौर जा रहा था। ट्रक में आग लगने का कारण स्पपार्किंग बताई जा रही है।
G-W2F7VGPV5M