SHIVPURI NEWS- सतनवाड़ा पर झिरना क्षेत्र पसंदीदा जगह बन रही है बिग कैट कैटेगरी का, टाइगर के बाद तेंदुआ कैमरे में कैद

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी और श्योपुर जिले में तीनों प्रकार की बिग कैट कैटेगरी मौजूद है यह पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। शिवपुरी मुख्यालय से मात्र 70 किमी दूर कूनो नेशनल पार्क में विदेशी चीता आ चुका है उसने अभी शिवपुरी जिले की सीमा में आकर शिकार किया था वही शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में टाइगर की आमद हो चुकी है,वही एम एन पी में पूर्व से ही तेंदुआ मौजूद है। इन तीनो को बिग कैट की कैटेगरी में रखा जाता है।

शिवपुरी के सतनवाड़ा से नरवर की ओर जाने वाली रोड पर टाइगर दो बार कैमरे में कैद हो चुका है,और तेंदुआ कई बार। लगातार तेंदुआ इस ओर दिख रहे थे लेकिन टाइगर भी टपकेश्वर महादेव के आस पास दो बार दिखाई दिया है और कमरे मे भी कैद हुआ है इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस क्षेत्र को टाइगर ने पसंद कर लिया है वही इस क्षेत्र में कल रात फिर तेंदुआ नरवर सतनवाड़ा मार्ग पर कैमरे में कैद हुआ है।

जानकारी के अनुसार नरवर सतनबाडा रोड पर रात लगभग साऐ नौ बजे नरवर से दो दोस्तो शिवपुरी लौट रहे थे तभी टपकेश्वर मंदिर के पास उन्हें एक तेंदुआ रोड पर घूमता हुआ दिखाई दिया। इस तेदुएं को इन युवको ने अपने कैमरे में कैद किया है। सड़क के किनारे जाली लगी हुई थी तेंदुआ जंगल की ओर जाना चाहता था इसी लिए तेंदुआ सड़क पर भी दौड़ा इस बीच सामने से आ रही एक कार के सामने आया लेकिन कार के ड्राइवर ने दूर से ही ब्रेक लगाकर कार को रोक दिया। इसके बाद तेंदुआ जंगल में समा गया। बता दें कि नरवर सतनवाड़ा मार्ग को तेंदुए का पसंदीदा मार्ग माना जाता है।
G-W2F7VGPV5M