SHIVPURI NEWS- पिछड़ा वर्ग आयोग को करें हिजड़ा वर्ग आयोग, किन्नर शमिल का विरोध, यह बोली किन्नर वैशाली

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मप्र सरकार ने प्रदेश में किन्नर समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया है,किन्नर समाज को ओबीसी में शामिल करने का विरोध शुरू हो गया है। इसी क्रम में आज कलेक्ट्रेट में एक सीएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया है। इस ज्ञापन के माध्यम से ओबीसी महासभा के जिला प्रभारी युवा मोर्चा रानू लोधी ने सीएम से मांग की है कि पिछड़ा वर्ग आयोग का नाम बदलकर हिजडा वर्ग आयोग कर दे,क्यों किन्नर केवल ओबीसी समाज में ही पैदा होते है क्या

आज कलेक्ट्रेट में सीएम शिवराज सिंह के नाम ओबीसी महासभा ने एक ज्ञापन सौंपा है इस ज्ञापन के माध्यम से ओबीसी महासभा के जिला प्रभारी रानू लोधी ने मांग की है कि सीएम साहब को अब ओबीसी आयोग का नाम बदलकर कर हिजडा वर्ग आयोग कर देना चाहिए। किन्नर समाज को ओबीसी वर्ग में शामिल किया गया है क्या किन्नर केवल ओवीसी में ही पैदा होते है क्या यह सवाल भी इस ज्ञापन के माध्यम से उठाया है।

रानू लोधी ने कहा कि इससे पहले ट्रांसजेंडर को अदर कास्ट में लिया जाता था, लेकिन अब माननीय मुख्यमंत्री द्वारा ट्रांसजेंडरों को अंदर काष्ठ से हटाकर ओबीसी वर्ग में शामिल किया गया। इसलिए पिछड़ा वर्ग आयोग का नाम बदलकर हिजडा वर्ग आयोग कर देना चाहिए।

यह बोला किन्नर समाज
वैशाली किन्नर ने कहा कि हम आपकी खुशियों में शामिल होते है दुआ देते समय हम ना समाज ना जाति देखते है। सरकार ने हमे सम्मान दिया है,इसी हिसाब से हमारा कुछ काम होने लगे है। हमे सरकार ने ओबीसी वर्ग मे रखा किसी को क्या परेशानी आ रही है,हमारी समझ मे नही आ रहा है। हम भी इंसान है,हम भी जीना चाहत है मुस्कुराना चाहते है किन्नर समाज ही एक ऐसा समाज है जो हमेशा ऊपर वाले से दूसरों के घर में खुशियाँ और मंगल की कामना करते है।
G-W2F7VGPV5M