SHIVPURI NEWS- ब्राह्मण विवाह सम्मेलन 29 मई को, कार्यालय का पूर्व अध्यक्ष ने किया शुभारंभ, देखें पंजीयन की लास्ट डेट

NEWS ROOM
शिवपुरी।
गांधी पार्क मैदान में ब्राह्मण समाज का विवाह सम्मेलन 29 मई 2023 को गांधी पार्क मैदान में आयोजित किया जा रहा है। जिसकी तैयारियां विवाह सम्मेलन समिति द्वारा प्रारंभ कर दी गई हैं। जिसके तारतम्य में आज विवाह सम्मेलन के पूर्व अध्यक्ष महेश शर्मा ने विधिवत विवाह सम्मेलन कार्यालय का शुभारंभ फीता काटकर किया।

यह कार्यालय भैरो बाबा मंदिर के पास धर्मशाला रोड़ पर सम्मेलन अध्यक्ष राजेंद्र दुबे खजूरी के घर बनाया गया है। कार्यालय शुभारंभ के बाद एक जोड़े ने सम्मेलन में विवाह हेतु अपना पंजीयन कराया है। आयोजकों ने बताया कि विवाह सम्मेलन में विवाह करने के इच्छुक जोड़े अथवा उनके अभिभावक पंजीयन 20 मई तक करा सकते हैं।

सम्मेलन शुभारंभ के पश्चात अध्यक्ष राजेंद्र दुबे खजूरी ने बताया कि सम्मेलन में नाबालिग वर वधु का विवाह हेतु पंजीयन नहीं किया जाएगा। पंजीयन हेतु वर बधु को हाईस्कूल और इंटर की मार्कशीट की छायाप्रति जन्मतिथि के लिए देनी होगी। उम्र के लिए आधार कार्ड और वोटर कार्ड मान्य नहीं होंगे।

सम्मेलन के अध्यक्ष संयोजक राजेंद्र पिपलौदा ने बताया कि सम्मेलन में मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान और उत्तर प्रदेश के ब्राह्मण समाज के लोग भी विवाह हेतु अपना पंजीयन करा सकते हैं। मध्यप्रदेश शासन के नियमानुसार विवाह सम्मेलन में पंजीयन होगा। बैठक में 22 अप्रैल को होने जा रहे परशुराम चल समारोह को सफल बनाने के लिए भी समाज बंधुओं से अपील की गई। चल समारोह के पश्चात गांधी पार्क में ब्राह्मण समाज द्वारा समाज के लिए स्वरूचि भोज की व्यवस्था भी की गई है। कार्यक्रम का संचालन अरविंद सरैया ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग उपस्थित थे
G-W2F7VGPV5M