SHIVPURI NEWS- मंदिर से घंटा चुराते समय पकड़े गये चोर, गांव वाले पीटते हुए जुलूस निकालकर थाने ले गए

NEWS ROOM
शिवपुरी।
भौंती थाना क्षेत्र के मनपुरा के गजरा पाटऊ गांव के पास खाती बाबा मंदिर से घंटे चुराते हुए ग्रामीणों ने दो चोरों को मौके से पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई की। ग्रामीण जुलूस निकालकर चोरों के गले में घंटे की माला डालकर उन्हें थाने लाए तथा दोनों चोरों को पुलिस के सुर्पुद कर दिया। पकड़े गए चोरों के नाम कालूराम कुशवाह निवासी महुवा और मंगल कुशवाह निवासी काली पहाड़ी है।

खाती बाबा मंदिर जन आस्था का केन्द्र पूरे इलाके में माना जाता है। अपनी मन्नत पूरी करने के लिए लोग मंदिर में घंटे चढ़ाते हैं। मंदिर मेंं भांति-भांति के बजन के कई पीतल के घंटे टंगे हुए हैं। इन घंटों को चुराने के लिए दो चोर आए और जब वह घंटों को उतारकर अपने साथ ले जा रहे थे, तभी ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया। इसके बाद ग्रामीणों को सूचना देकर वहां बुलाया गया तथा मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई।

चोरों को देखकर ग्रामीणों में आक्रोश छा गया और उन्होंने दोनों चोरों की पिटाई शुरू कर दी। बाद में चोरों के गले में चुराई गई वह घंटियां टांग दी और उनका मंदिर से ही पैदल जुलूस निकालते हुए थाने ले गए। इस दौरान रास्ते भर दोनों चोरों को ग्रामीण पीटते रहे। इस दौरान उन्हें ढाई किमी तक पैदल चलाया गया। बाद में चोरों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।
G-W2F7VGPV5M