SHIVPURI NEWS- सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है यशोधरा राजे, प्रदेश में मंत्रियों की लिस्ट में छठवे नंबर पर है नाम, पढ़िए खबर

NEWS ROOM
काजल सिकरवार@ शिवपुरी।
चुनावी साल है भाजपा सत्ता पर पकड़ बनाने लिए हर संभावना को तलाश रही है। इस संभावना में सोशल मीडिया बडा हथियार होगा। भाजपा युवा मोर्चा के एक कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव ने टिकट की दावेदारी करने वाले कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि कई ऐसे लोग भी टिकट मांगने आते हैं जिनकी सोशल मीडिया पर सक्रियता ही नहीं है। अगर इस बयान के मायने निकाले जाए तो भाजपा के विधायक और ऐसे नेता जो टिकट की लाइन में है वह सोशल पर सक्रिय हो गए।

आइए सबसे पहले शिवपुरी विधानसभा की बात करते है। शिवपुरी विधानसभा में भाजपा की ओर से विधानसभा का टिकट प्रदेश में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया है। यशोधरा राजे सिंधिया सोशल पर एक्टिव रहती है। यशोधरा राजे सिंधिया के फेसबुक अकाउंट पर 96 हज़ार फ़ॉलोअर और वह 46 लोगों को फ़ॉलो कर रही है।

यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने फेसबुक अकाउंट पर जो बैनर लगाया है उसमें सेवा की संकल्प का मंत्र लिखा हुआ है। राजे का स्काउट प्रतिदिन अपटेड होता है वह अपनी पोस्ट में मप्र शासन की योजना और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित पोस्टर एवं अपने खेल विभाग और महापुरुषों की जयंती की पोस्ट शेयर करती है। इसके अतिरिक्त यशोधरा राजे सिंधिया का श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया फैंस क्लब के नाम से एक और फेसबुक अकाउंट सर्च इंजन में आता है यह अकाउंट उनके किसी समर्थक ने क्रिएट किया होगा इस अकाउंट पर प्रतिदिन पोस्ट शेयर होती है।

अब बात करते है Twitter की तो यशोधरा राजे को 70 हजार फ्लोअर है। प्रदेश मे मप्र शासन के मंत्रियों की बात करे तो प्रदेश की मुखिया शिवराज को इस लिस्ट से हटा दे तो कमल पटेल कृषि मंत्री,गोविंद सिंह राजपूत राजस्व एवं परिवहन मंत्री,विश्वास सारंग चिकित्सा शिक्षा मंत्री,ओम प्रकाश सखलेचा,डॉ मोहन यादव उच्च शिक्षा मंत्री के बाद यशोधरा राजे छठवे
नंबर पर आती है। राजे से ऊपर पांच मंत्री है जिनके ट्विटर पर अधिक फ्लोअर है।

वही व्हाट्सएप की बात करे तो शिवपुरी में राजे समर्थक,राजे फैंस क्लब जैसे कई नामो से राजे के सक्रिय कार्यकर्ताओं ने व्हाट्सएप ग्रुप क्रिएट किए है जो प्रतिदिन अपटेड रहते है। अगर जिले की बात की जाए तो सोशल मीडिया पर यशोधरा राजे नंबर वन की पोजीशन पर है,शिवपुरी के किसी भी अन्य जनप्रतिनिधि या नेता के इतनी संख्या में फ्लोअर नही है।
G-W2F7VGPV5M