SHIVPURI NEWS- डोली ने एसपी से कहा मैं बालिग हूं अभी पढ़ना चाहती हूं-परिजन शादी करना चाहते है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंची एक 19 साल की युवती ने अपने परिजनों पर जबरन शादी करने का आरोप लगाया है। साथ ही पीडिता ने मांग की है कि वह अपने परिजनों से अलग रहना चाहती है।

जानकारी के अनुसार डोली शर्मा पुत्री गौतम शर्मा निवासी आजाद मोहल्ला भौती जिला ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देते हुए बताया है कि उसकी अंकसूची की आयु 19 वर्ष है और वह पूर्णत: बालिग है। पीड़िता ने बताया है कि बालिग होने के अधिकार से प्रार्थीया अपने जीवन के सम्पूर्ण निर्णय लेने हेतु स्वतंत्र है।

पीडिता का कहना है कि उसके परिवार मे सभी सदस्य मुझे स्वतंत्र जीवन यापन की स्वीकृति प्रदान नही करते और बात-बात पर मुझे मानसिक प्रताड़ित करते है। जिससे परेशान होकर मे अपने गृह निवास से अलग अनयंत्र निवास कर अपनी मर्जी से बिना किसी के साथ जीवन यापन करना चाहती हूँ। मेरे किसी भी निर्णय में कोई भी सहभागी नही हैं और न ही कोई जिम्मेदार है। उसके परिजन उसकी जवरन शादी करना चाहते है वह शादी नहीं करना चाहती और वह अपनी पढाई करना चाहती है। जिसके चलते उसने पुलिस अधीक्षक से परिजनों से दूर स्वतंत्र रहने की गुहार लगाई है।
G-W2F7VGPV5M