SHIVPURI NEWS- प्रजापति समाज ने अपने मटके बेचने के लिए कलेक्टर से मांगी अनुमति, सौंपा ज्ञापन

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शहर के मध्य तात्याटोपे प्रतिमा स्थल के समीप प्रतिवर्ष प्रजापति समाज के द्वारा गर्मी के दिनों में अपने घर-परिवार के भरण--पोषण के लिए मटका विक्रय करते है लेकिन कुछ समय पूर्व ही नगर पालिका के द्वारा इन सभी मटका विक्रेताओं को यहां तात्याटोपे फुटपाथ से हटाकर एसपी ऑफिस मार्ग पर स्थानांतरित कर दिया लेकिन यहां कारोबार ना चलने की स्थिति में प्रजापति समाज के द्वारा एक ज्ञापन जनसुनवाई के माध्यम से जिला कलेक्टर को सौंपा गया।

जिसमें मांग की गई है कि एक माह तक के लिए सभी मटका विक्रेताओं को तात्याटोपे फुटपाथ का स्थान उपलब्ध कराया जाए ताकि वह अपने जीवन को गुजर-बसर कर सके। इस दौरान अखिल भारतीय प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय कार्य. अध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति भी पहुंचे जिन्होंने प्रजापति समाज की इस संवेदनशील मांग पर जिला प्रशासन से उचित कदम उठाए जाने की बात कही।

यहां सौंपे गए ज्ञापन में प्रार्थी रघुवर, हरपाल, रामदयाल, कोमलिया, मनोज, सोमा, कमरलाल, मुन्ना, रामहेत, दीपक प्रजापति आदि ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी प्रजापति समाज के लोगों के द्वारा राज राजेश्वरी मंदिर के पास तात्याटोपे फुटपाथ पर गर्मियों के दिनों में अपने कारोबार को लेकर मिट्टी से बने हुए मटका विक्रय करते हुए चले आ रहे है लेकिन अभी नगर पालिका के द्वारा सभी मटका विक्रेताओं को यहां से हटाकर एसपी ऑफिस मार्ग पर स्थानांतरित कर दिया लेकिन यहां किसी भी मटका विक्रेता का कारोबार नहीं चल रहा।

प्रजापति समाज के लोगों ने बताया कि एक माह का ही मटका विक्रय करने का सीजन है, जिससे प्रार्थीगण काफी परेशान बने हुए है इसलिए प्रार्थियों ने मांग की कि एक माह के लिए पुन: तात्याटोपे फुटपाथ मार्ग उपलब्ध कराया जाए जिससे हम सभी के घर-परिवार का भरण-पोषण हो सके।

यहां बता दें कि एक ओर जहां तात्याटोपे फुटपाथ से इन सभी मटका विक्रेताओं को यहां हटा दिया गया है तो वहीं दूसर ओर तात्याटोपे पार्क की बाउण्ड्री से लगकर ही फल विक्रेताओं व अन्य लोग तो मुख्य फुटपाथ पर ही कारोबार कर रहे है ऐसे में प्रजापति समाज के साथ इस तरह के व्यवहार से प्रजापति समाज में नाराजगी व्याप्त है।
G-W2F7VGPV5M