SHIVPURI NEWS- चुनावी दंगल से पहले कथाओं का दंगल- एक के बाद एक स्टार भगवानो की कथा—चर्चा में राजनीति का धर्मीकरण

NEWS ROOM
काजल सिकरवार @ शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में लगातार देश के प्रसिद्ध कथा वाचक की कथा हो रही है। पिछोर में जया किशोरी जी कथा,करैरा में साध्वी ऋतंभरा जी कथा उसके बाद 6 मई से देवकी नंदन ठाकुर जी की कथा का कार्यक्रम है, पिछोर से भाजपा के टिकट के दावेदार बागेश्वर धाम के पीठेश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा कराने की बात अपने एक साक्षात्कार में कही थी उन्होने कहा कि धाम पर बात हो चुकी है,लेकिन अभी समय तय नहीं हुआ है,वह पिछोर विधायक केपी सिंह ने जया किशोरी जी से कथा से मंच से ही खनियाधाना में कथा करने का आग्रह किया था जिसकी स्वीकृति जया किशोरी जी ने दी है लेकिन अभी कथा का समय तय नहीं हुआ है।

चुनावी साल है सरकार वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तरह तरह की योजनाओं की घोषणा करती है इन घोषणाओं की दम पर वह चुनावी दंगल में इन योजनाओं के दाव पेच दिखाकर विरोधी खेमे को चित्त कर दे,लेकिन करेरा पिछोर में चुनावी दंगल से पहले नेता स्टार भगवानों की कथाएं कराकर अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे है।

चुनावी साल है धर्म की जय होना स्वाभिक है देश का तबका ऐसा भी है जो धर्म की बात करेगा वोट उसे ही करेगा। पिछोर कस्बे में देश की प्रसिद्ध कथा वाचक जयाकिशोरी जी कथा अभी अभी संपन्न हुई है,मोटिवेशनल स्पीकर और आध्यात्मिक वक्ता में जया किशोरी जी एक बड़ा नाम जया किशोरी जी की भागवत कथा का पिछोर में 20 अप्रैल का श्रीगणेश हुआ था और 26 अप्रैल को इसका समापन हुआ था इस कथा में बैनर पोस्टर पिछोर विधायक केपी सिंह छाए रहे थे।

करैरा में वर्तमान समय मे भी धर्म का सैलाब साध्वी ऋतंभरा जी की कथा में उमड़ रहा है इस कथा के मुख्य यजमान मप्र के कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त पूर्व विधायक जसवंत जाटव और उनकी धर्मपत्नी है 27 अप्रैल को इस कथा का शुभारंभ 2100 कलशों की विशाल कलश यात्रा के रूप में हुआ था इस कथा के श्रवण के लिए प्रतिदिन हजारो भक्त पहुंच रहे है। इस कथा की मुख्य आकर्षण साध्वी ऋतंभरा है वह देश की प्रमुख धर्म वक्ताओ में एक नाम है।

इस कथा को सफल बनाने के लिए जसवंत जाटव ने पूरी विधानसभा मे एक एक गांव जाकर इस कथा के निमंत्रण कार्ड बाटे है,निमंत्रण देने में जसवंत जाटव सहित उनका पूरा परिवार लगा था। वही जसवंत जाटव की स्थानीय टीम भी इस कथा को सफल बनाने में कोई कोर कसर नही छोड रही है।

अब पिछोर में फिर धर्म पताका फहराने वाली है,पिछोर की कहारखेडा पंचायत में स्थित एक मंदिर पर देश के स्टार कथा वाचक की लिस्ट में शामिल देवकी नंदन ठाकुर की कथा का कार्यक्रम प्रस्तावित है। जानकारी मिल रही है कि इस कथा का शुभारंभ 6 मई से होने वाला है। इस कथा को सार्वजनिक रूप से कराया जा रहा है। इस कथा के पोस्टर सोशल पर वायरल होना शुरू हो चुके है। कथा के कार्यक्रम पोस्टर में करारखेड़ा के क्षत्रिय समाज जन के फोटो लगे है साथ में पिछोर विधायक केपी सिंह का फोटो भी है,अगर राजनीतिक दृष्टि से देखे तो इस कथा का लाभ पिछोर विधायक केपी सिंह मिलेगा।

पिछोर में चुनावी दंगल से पहले कथा का दंगल शुरू हो चुका है। पिछोर में जया किशोरी जी कथा के मुख्य यजमान रूपसिंह परिहार थे यह केपी सिंह समर्थक है,इसके बाद केपी सिंह के गृह गांव करारखेड़ा में एक ओर बडी कथा का आयोजन हो रहा है—कांग्रेस के विधायक केपी सिंह इस कथा में सबसे आगे रहने की उम्मीद है पिछोर में कांग्रेस धर्म की ओर जा रही है तो भाजपा भी कहां पीछे रहने वाली है।

चुनावी साल है भाजपा के टिकट के उम्मीदवार प्रीतम लोधी भी कथा का सिक्सर मारने की तैयारियों में जुट गए है। शिवपुरी समाचार से बातचीत करते हुए प्रीतम लोधी ने कहा था कि बागेश्वर धाम के पीठेश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा का आयोजन पिछोर में जल्द हो होगा,धाम से बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी समय नहीं है यही नहीं प्रीतम लोधी चुनावी दंगल मे उतरने से पूर्व देश का सबसे बड़ा पहलवानों का दंगल पिछोर में कराने की तैयारियों में जुट गए है।

वही अभी जया किशोरी जी कथा में मंच से पिछोर विधायक केपी सिंह ने जया किशोरी जी से कहा था कि पिछोर के खनियाधाना मे आपकी कथा करानी है आपकी कथा सुनने का उस क्षे?के लोगों का मन है कृपया समय दीजिए-कुल मिलाकर चुनावी दंगल से पूर्व नेता वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए स्टार भगवान को दंगल में उतार रहे है,जनता जैसे दंगल में पहलवानों की कुश्ती देखने जाती है चुनावी सभाओं में सभी प्रत्याशियों की बातें सुनती है वैसे ही जनता फिलहाल तो सभी स्टार भगवानो की कथा का आनंद लेने जा रही है। वोट किसको करना है अभी तो भक्ति रस का आनंद लिया जाए। लेकिन राजनीतिक क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगो को कहना है अभी भाजपा धर्म का लाभ लेती है अब कांग्रेस भी पीछे नहीं रह रही है।

इन सभी कथा वाचक कलयुग में स्टार भगवान का दर्जा प्राप्त है इन कथा वाचको के देश विदेश में करोडो भक्त है सोशल मीडिया सहित धार्मिक चैनलों पर भक्त गण इनकी कथा सुनते है और इनकी बातो को फॉलो करते है,इसलिए इन्हे कलयुग के स्टार भगवान भी कहां जाता है,फिल्मी स्टारो और खिलाड़ियों और जनप्रतिनिधियों के तरह इनको लोग पसंद करते है और इनके सोशल मीडिया पर अधिकृत पेज को लाइक और फॉलो करते है।
G-W2F7VGPV5M