SHIVPURI NEWS- CM सर की क्लास में नवनियुक्त शिक्षकों को मिली सौगात, खिले चेहरे

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले के सरकारी स्कूलों में हाल ही में पदस्थ हुए 982 शिक्षकों की क्लास बुधवार को खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दूरदर्शन के माध्यम से ली। इसके लिए जिले में सात प्रशिक्षण स्थल निर्धारित किए गए थे। सुबह नौ बजे दूरदर्शन पर मुख्यमंत्री का उद्बोधन शुरू हुआ, जिसे इन प्रशिक्षण स्थलों पर लगाए गए टेलीविजन स्क्रीन के माध्यम से प्रसारित किया गया।

इस दौरान जब सीएम ने नवनियुक्त शिक्षकों को सौगात देते हुए घोषणा की कि अब उन्हें सिर्फ पहले साल 70 फीसदी वेतन मिलेगी जबकि दूसरे साल से ही शत प्रतिशत वेतन मिलने लगेगा। इस घोषणा के साथ नवनियुक्त शिक्षकों के चेहरे खिल गए। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षण स्थल पर संबंधित अधिकारियों द्वारा नवनियुक्त शिक्षकों को सीएम के हस्ताक्षरित नियुक्ति व बधाई पत्र भी प्रदान किए गए।

शिवपुरी डाइट में शिवपुरी व कोलारस विकासखंड के नवनियुक्त शिक्षकों को खुद जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने नियुक्ति बधाई पत्र प्रदान किए और कहा कि वे स्कूलों में उत्कृष्ट कार्य संपादित कर बच्चों का भविष्य गढ़ें। उनका कहना था कि शिक्षक यदि पूर्ण समर्पण और उत्तरदायित्व की भावना के साथ कार्य करे तो विद्यार्थियों का भविष्य यकीनन उज्जवल होगा।

बता दें कि डाइट के अलावा बदरवास, करैरा, पोहरी, पिछोर, खनियाधाना में मॉडल स्कूल तो नरवर में उत्कृष्ट विद्यालय में यह प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में हाल ही में नियुक्त 53 उच्च माध्यमिक, 808 प्राथमिक, 94 माध्यमिक सहित जनजातीय कार्य विभाग में नियुक्त 27 शिक्षकों ने भागीदारी की।
G-W2F7VGPV5M