SHIVPURI NEWS- CM हेल्पलाइन: 12 शिकायतकर्ता को मौके पर दिए चेक बंद कराई शिकायत

NEWS ROOM
शिवपुरी
। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सीएम हेल्पलाइन समाधान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 45 शिकायतकर्ता उपस्थित हुए जिनमें से 32 शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का संतुष्टिपूर्ण समाधान मौके पर ही किया जाकर शिकायत बंद कराई गई। इस क्रम में 12 हितग्राहियों को रोगी कल्याण समिति से तत्काल चेक का वितरण का वितरण किया गया तथा 18 हितग्राहियों को ऑनलाइन पोर्टल से भुगतान कर दिया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग जन समस्या निराकरण का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। इसके लिए विकासखंड स्तर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में सीएम हेल्प लाईन समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग का मैदानी अमला घर.घर जाकर भी समस्या का निराकरण कर रहा है। इसी क्रम में आज पिछोर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पिछोर व खनियाधाना विकासखंड का समस्या समाधान शिविर का आयोजन हुआ।

इस शिविर में जिले से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संजय ऋषीश्वर, डीपीएम डॉ शीतल व्यास पहुंचे वहीं विकासखंड से सीबीएमओ डॉ अमर सिंह जनोरिया एवं डॉ रोहित भदकारिया अपनी अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे। शिविर में कुल 45 शिकायतकर्ता हितग्राही उपस्थित हुए जिनमें से 32 शिकायतकर्ता की समस्या का तुरंत समाधान किया गया। इनमें 24 पिछोर विकासखंड के तथा 8 खनियाधाना विकासखंड के निवासी थे। इनमें 12 हितग्राहियों को तत्काल चेक के माध्यम से तथा 18 हितग्राहियों का ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भुगतान किया गया।

डॉ पवन जैन ने बताया कि कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी के मार्गदर्शन में पिछोर विकासखंड में 02 दिवस में 39 शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण किया जा चुका है।
G-W2F7VGPV5M