Shivpuri News- शहर में चल रही बिना नम्बर की 70 बाइक पकड़ी, पेंटर से बाइक पर डलवा कर की चालानी कार्रवाई

NEWS ROOM
शिवपुरी
। यातायात पुलिस ने आज शहर में संचालित बिना नम्बर की बाइकों की धरपकड़ शुरू कर दी है। इसके तहत यातायात पुलिस ने 70 ऐसी बाइकों को पकड़ा है। जिन पर कोई भी नम्बर प्लेट नहीं लगी हुई थी और बिना नम्बर के वह बाइक चलाई जा रही थीं। यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने बताया कि पकड़ी गई बाइकों के कागज चेक करने के बाद उन बाइकों पर नम्बर प्लेट लगाकर पेेंटर से नम्बर डलवाए गए हैं। जिसका खर्चा बाइक चालकों से वसूला गया है। वहीं जिन बाइक चालकों के पास बाइकों के दस्तावेज नहीं हैं उन पर चालानी कार्रवाई की गई है। यातायात पुलिस की इस कार्रवाई से बाइक चालकों में हडक़म्प मच गया है।

यातायात पुलिस ने आज सुबह यातायातकर्मियों के साथ शहर के अस्पताल चौराहा, पोहरी रोड़, गुना वायपास, राजेश्वरी रोड़, एमएम हॉस्पिटल, माधव चौक, गुरूद्वारा सहित अन्य स्थानों पर अलग-अलग टीमें बनाकर बिना नम्बर की बाइकों की धरपकड़ शुरू की। इन सभी टीमों का नेतृत्व यातायात प्रभारी रणवीर यादव कर रहे थे, जो स्वयं सडक़ों पर उतरकर ऐसे वाहनों को पकड़ते हुए नजर आए। जिन पर नम्बर नहीं डले हुए थे।

उक्त वाहन चालकों को पकडऩे के बाद मौके पर पेंटर बुलाकर वाहनों के दस्तावेज चैक करने के बाद नम्बर प्लेट पर नम्बर डलवाए और चालकों को समझाईश दी कि बिना नम्बर के अगर भविष्य में वह बाइक चलाते हुए नजर आए तो उन पर चालानी कार्रवाई कर बाइक को जप्त किया जाएगा। इस दौरान यातायात पुलिस वाहनों के दस्तावेज भी चैक कर रही थी। जिससे ज्ञात हो सके कि कहीं बाइकें बिना नम्बर की तो नहीं चल रही हैं। क्योंकि बिना नम्बर की बाइकों से शहर में कई वारदात घटित हुई हैं। इन्हें रोकने के लिए वाहन चैकिंग का यह अभियान एसपी रघुवंशी सिंह भदौरिया के निर्देश के बाद चलाया जा रहा है। जिससे ऐसी घटनाओं पर लगाम लग सके।
G-W2F7VGPV5M