SHIVPURI NEWS- शिवपुरी के कलाकारों द्वारा दहेज एक्ट के दुरुपयोग पर बनी शॉर्ट फिल्म'' प्रताड़ना मिसयूज ऑफ सेक्शन 498 ए'' का हुआ भव्य प्रमोशन

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मिसयूज ऑफ सेक्शन 498 ए का दिनांक 15 अप्रैल शनिवार को शिवपुरी के होटल शिवम पैराडाइज में भव्य प्रमोशन कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में जहाँ बॉलीवुड अभिनेता एवं सेंसर बोर्ड के पूर्व सदस्य अमित भार्गव एवं प्रख्यात कलाकार,निर्देशक गीतिका वेदिका ने अपने ऑनलाइन वधाई सन्देश द्वारा निर्माता निर्देशकों को शुभकामना दी, वहीँ शिवपुरी जिले के कला क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों ने भी उपस्थित होकर फिल्मकारों को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का विधिवत प्रारम्भ माँ सरस्वती जी की मूर्ति पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। शिवपुरी के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता हरिहर निवास शर्मा, विमलेश गोयल, महेंद्र रावत, सुरेश दुबे, राकेश शर्मा के साथ वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव नें माँ सरस्वती जी की मूर्ति पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके उपरांत खचाखच भरे सभागार में उपस्थित जनसमुदाय के समक्ष बड़ी स्क्रीन के माध्यम से फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

तत्पश्चात बॉलीवुड अभिनेता तथा सेंसर बोर्ड के पूर्व सदस्य अमित भार्गव, सुप्रसिद्ध अभिनेत्री, निर्देशक गीतिका वेदिका तथा इंदौर से ऑनलाइन माध्यम से जुड़े वरिष्ठ साहित्यकार एवं रंगकर्मी अरुण अपेक्षित ने फिल्म एवं फिल्म से जुड़े कलाकारों के प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा उम्मीद जताई कि फिल्म अपना संदेश लोगों तक पहुंचाने में जरूर कामयाब होगी।

कार्यक्रम के दौरान फिल्म से जुड़े कलाकारों तथा सहयोगियों के रूप में बृजेश अग्निहोत्री, विजय भार्गव, सोमा नामदेव, भूमिका सगर, मृदुल शर्मा, दीपेश शर्मा, माधवी राठौर, ओमशिव पाठक, दीपक नरूला (बाबा होटल), मणिका शर्मा (पत्रकार), फिरोज खान, राजू यादव (मैनेजर) का स्मृति चिन्ह प्रदान कर ड्रामा डोज के द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया। स्मरणीय है कि वरिष्ठ रंगकर्मी बृजेश अग्निहोत्री के मार्गदर्शन में इस फिल्म के पूर्व लघु फिल्म (वेदना) भी चर्चित रह चुकी है।

इसी क्रम में शहर के विभिन्न साहित्यिक, कला, रंगमंच, सामाजिक कार्यों से जुड़े उपस्थित लोगों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। विशेष रूप से मुंबई में कई टीवी सीरियल्स, फिल्म में अभिनय के साथ मेकअप आर्टिस्ट के रूप में कार्य कर रहे शिवपुरी मूल के अमन शर्मा का भी ड्रामा डोज के मंच पर सम्मान किया गया। अमन शर्मा नें ड्रामा डोज के द्वारा किए जा रहे कार्यों को सराहा और इस बात पर प्रसन्नता भी व्यक्त की कि ड्रामा डोज के माध्यम से शहर की स्थानीय प्रतिभाओं को अपना हुनर प्रस्तुत करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। आने वाले समय में आवश्यकता पड़ने पर उन्होंने अपना यथा संभव योगदान देने की भी बात कही।

कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, वरिष्ठ समाजसेवी महेंद्र रावत, वरिष्ठ रंगकर्मी दिनेश वशिष्ठ, राजेश ठाकुर ने फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया, व्यक्त करते हुए इस लघु फिल्म (प्रताडऩा) के छायांकन, कलाकारों के अभिनय व एडिटिंग के कार्य को सराहा और फिल्म के डायरेक्टर, लेखक, एडिटर दिवाकर शर्मा को विशेष रूप से साधुवाद दिया।

प्रमोशन कार्यक्रम के दौरान पूरा हॉल शहर की साहित्यिक, सामाजिक, व्यापारिक, क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों से भरा रहा व पिन ड्राप साइलेंस में मंत्रमुग्ध होकर फिल्म को देखा। हर किसी ने फिल्म की भरपूर सराहना की तथा आने वाले समय में भी ड्रामा डोज इसी तरह के गंभीर विषयों पर फिल्म बनाता रहे ऐसा विश्वास भी प्रकट किया। कार्यक्रम के कुशल संचालन द्वारा पत्रकार मणिका शर्मा ने भी उपस्थित जान समुदाय को प्रभावित किया। अंत में आभार प्रदर्शन विजय भार्गव के द्वारा किया गया।
G-W2F7VGPV5M