SHIVPURI NEWS- अमर शहीद तात्या टोपे जयंती: अमृत महोत्सव अंतर्गत क्रांतितीर्थ अभियान का शुभारंभ 18 अप्रैल से

NEWS ROOM
शिवपुरी।
अखिल भारतीय साहित्य परिषद मध्यभारत प्रान्त द्वारा केंद्रीय इकाई के आदेश पर 18 अप्रैल से 18 मई तक क्रांतितीर्थ अभियान अंतर्गत मध्यभारत प्रान्त के 300 स्थानों पर अमर बलिदानियों की गाथा सुनाई जाएगी और 18 मई को तात्या टोपे की बलिदान भूमि शिवपुरी में गांधी पार्क में सांय 5 बजे भव्य समापन कार्यक्रम होगा

जिसमे पूरे प्रान्त भर के 6000 साहित्यकार,साहित्यप्रेमी व अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि सम्मिलित होंगे। अखिल भारतीय साहित्य परिषद मध्य भारत प्रान्त के महामंत्री आशुतोष शर्मा ने बताया कि अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में ज्ञात अज्ञात क्रांतिवीरों का पुण्य स्मरण करने निमित्त क्रांतितीर्थ अभियान 18 अप्रैल से प्रारंभ होगा।

18 अप्रैल को मध्यभारत प्रान्त के 18 स्थानों पर 18 बजकर 18 मिनट;सायं 6 बजकर 18 मिनट पर 18 मिनट का व्याख्यान व बलिदानी स्मारकों पर 18 दीप जलाकर अमर बलिदानियों को नमन कर अभियान का शुभारंभ किया जायेगा।शिवपुरी जिसका चयन क्रांतितीर्थ आयोजन के लिए केंद्रीय इकाई साहित्य परिषद ने किया है

वहां पर सबसे पहले 6 बजे 18 अप्रैल को गांधी पार्क में भूमि पूजन विद्या मंदिर विद्यालय में कार्यालय उद्घाटन व 18 बजकर 18 मिनट पर तात्या टोपे स्मारक व विद्या मंदिर दो स्थानों पर रानी लक्ष्मी बाई और तात्या टोपे पर 18 मिनट का व्याख्यान वक्ताओं द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा।

पूरे प्रान्त के जिलों में 300 छोटे व बड़े आयोजन काव्य गोष्ठी, निबंध एरंगोली चित्रकला प्रतियोगिता व व्याख्यान के रूप में किये जायेंगे। इस पूरे अभियान को कुशलता के साथ संचालित करने के लिए प्रांतीय टोली लगी हुई है।लगातार बैठकों का क्रम जारी है संपर्क भी प्रारम्भ हो गया है।एक संदेशप्रद आयोजन हो इस हेतु सभी कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से लगे हुए है। अमर बलिदानियों को समर्पित क्रांति तीर्थ क्षेत्र शिवपुरी में आयोजन में आमजन की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रयास सभी के जारी है।
G-W2F7VGPV5M