ओबीसी महासभा ने रेत के काले कारोबार के खिलाफ दिया कलेक्टर को ज्ञापन, कहां पैसो का खेल है- karera News

NEWS ROOM
करैरा।
जिले के करैरा अनुविभाग में आज ओबीसी महासभा के बैनर तले युवाओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन के माध्यम से ओबीसी महासभा ने प्रशासन से रेत के अवैध कारोबार पर रोक लगाने की मांग की है। ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि करैरा क्षेत्र कल्याणपुर, चितारा, सोन्हर, सीहोर और मचावली में रेत माफियाओं द्वारा अवैध रूप से रेत का उत्खनन किया जा रहा है।

इन क्षेत्रों में क्षेत्रीय नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में रेत का उत्खनन किया जा रहा है। रेत माफिया लगातार नदियों में पनडुब्बी और पोकलेन मशीन के जरिए रेत निकाल रहे है। इसके बाद डम्परों में भरकर रेत का अवैध रूप से परिवहन भी किया जा रहा है लेकिन प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की जाती है।

अवैध रेत के उत्खनन और परिवहन की कई शिकायतें पहले ओबीसी महासभा के द्वारा दर्ज कराई गई है लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हो सकी है। रेत के अवैध परिवहन को अधिकारियों की खुली छूट दी जा रही है। ऐसे में रेत माफिया जब अधिकारी सहित क्षेत्रीय नेताओं को पैसे देना बंद कर देते है। उस वक्त रेत माफियाओं को काम बंद करना पड़ता है।

जैसे ही पैसे पहुंच जाते है फिर से रेत का काम शुरू हो जाता है। हाल ही में प्रशासन ने रेत से भरे 17 डम्पर पकड़े थे इसके बावजूद अभी भी रेत का अवैध रूप से उत्खनन और परिवहन मिलीभगत के चलते जारी है। ऐसे में अगर प्रशासन जल्द ही करैरा क्षेत्र में चल रहे अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर रोक नहीं लगती है तो ओबीसी महासभा अनिश्चितकालीन धरना करेगी।
G-W2F7VGPV5M