शिवपुरी मे 5 मौत- पेट्रोल पंप के मुनीम की डंपर से टकराने से मौत, देहात थाने सीमा में युवक पत्थर पटक कर हत्या

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में पिछले चौबीस घंटे में 5 मौतें होने की खबर मिल रही है। यह सभी मौतें जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई है। कोलारस थाने में बीते रोज हत्या के प्रयास के मामले को हत्या में दर्ज हो गई,क्यों कि हमले में घायल किसान की इलाज के दौरान मौत हो गई,वही एक बुजुर्ग की लाश तालाब में मिली है। नरवर में एक रोड एक्सीडेंट में पेट्रोल पंप संचालक की मौत हो गई है। वही पोहरी मे एक 30 वर्षीय युवक की लाश पेड़ पर लटकी मिली है।

नरवर थाना क्षेत्र- पेट्रोल पंप के मुनीम की रोड एक्सीडेंट में मौत

नरवर थाना सीमा के छितरी-नरवर रोड पर इंदरगढ़ गांव के पास सड़क हादसे में पेट्रोल पंप मुनीम की मौत हो गई है। आगे चल रहे डंपर चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए, जिससे मुनीम पीछे से भिड़ गया। पुलिस ने डंपर चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक मुनीम दलवीर उम्र 39 वर्ष पुत्र भजना जाटव निवासी ग्राम आंडर शनिवार को पेट्रोल पंप से घर लौट रहा था। छितरी-नरवर रोड पर रात 8:30 बजे से 9 बजे के बीच इंदरगढ़ के पास पहुंचा तो आगे चल रहे डंपर चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। बाइक सहित दलवीर जाटव पीछे से डंपर में भिड़ गया। बताया जा रहा है कि गला कटने से काफी खून बह गया, जिससे दलवीर की मौत हो गई।

पोहरी थाना- 30 वर्षीय युवक पेड़ पर टंगा मिला

पोहरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम भावखेड़ी का एक युवक जंगल में पेड पर लटका मिला है। पुलिस ने शव को पेड से उतारते हुए पीएम करने के लिए भेजते हुए मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मृतक रामदीन आदिवासी पुत्र जंगलिया उम्र 30 साल निवासी भावखेड़ी अपने घर से करीब किलोमीटर दूरी पर एक पेड़ से अपनी ही टीशर्ट से फांसी के फंदे पर लटका मिला है। परिजनो का कहना था कि रामदीन शराब का आदी था। रामदीन की पीएम रिर्पोट आने के बाद ही क्लीयर होगा कि रामदीन को मारकर पेड पर टांगा गया है कि उसने आत्महतया की है।

छर्च थाना क्षेत्र- रामदीन की लाश तालाब में मिली

खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाना क्षेत्र के पुरा गांव से आ रही है। जहां तीन दिन से गायब वृद्ध की लाश तालाब में मिली है। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को बाहर निकालकर पीएम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार शिवचरण पुत्र रामप्रसाद यादव उम्र 64 साल निवासी पुरा थाना छर्च बीते 13 अप्रैल से लापता था। उसके परिवार में कोई नहीं है जिसके चलते वह राजू शर्मा के यहां रहकर काम करता था। आज सूचना मिली कि शिवचरण के जूते तालाब के बाहर पडे है। जाकर देखा तो उसकी लाश तालाब में तैर रही थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

कोलारस थाना- मारपीट में मरणासन्न हुए किसान की मौत

कोलारस सीमा में आने वाले ग्राम भडौता में बीते 10 अप्रैल को किसान के घर में बदमाशों ने घुसकर मारपीट करते हुए मरणासन्न कर दिया था। हमले में घायल हुए किसान की ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वही इसी रात गांव की सीमा से लगे काजीखेडा गांव में मंदिर की पुजारी की हत्या हुई थी। इन दोनों घटनाओं को एक ही एंगल से जोड़कर देखा जा रहा है लेकिन कोलारस पुलिस का कहना है कि इन दोनो हत्याओ का आपस में कोई संबंध नहीं है,फिलहाल पुलिस ने किसान की मारपीट के मामले में हत्या की धाराओं में इजाफा कर लिया है।

जैसा कि विदित है कि बीमे 10 अप्रैल 2023 की रात जब कृषक राजेंद्र भार्गव अपने ग्राम भौता स्थित गांव में सो रहे थे तभी अज्ञात बदमाशों ने उनकी मारपीट कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। 11 अप्रैल की सुबह वह अपने घर में बेहोशी की हालत में मिले, जिन्हें उनके स्वजन उपचार के लिए पहले शिवपुरी जिला अस्पताल और इसके बाद ग्वालियर ले गए।

ग्वालियर में सप्ताह भर के उपचार के बावजूद उन्हें होश नहीं आ पाया और रविवार की सुबह उनकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में शिकायती आवेदन के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो मृतक की हत्या चोरी या लूट के उद्देश्य से नहीं की गई है।

हत्या के पीछे कुछ व्यक्तिगत कारण या पुरानी रंजिश हो सकती है। पुलिस के अनुसार फिलहाल मृतक का उपचार चल रहा था। ऐसे में बहुत अधिक तथ्य नहीं जुटाए जा सके हैं। अब प्रकरण में धारा 302 इजाफा कर मामले की जांच करेंगे तो कुछ सुराग हाथ लगेंगे तभी हत्यारों का पता चल सकेगा।

देहात थाना- मिली सिर कुचली लाश

देहात थाना क्षेत्र के बांसखेड़ी रोड पर एक सिर कुचली लाश देखी गई। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची देहात थाना पुलिस ने शव की शिनाख्त आस-पास के क्षेत्र में करने की काेशिश की, लेकिन युवक की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम रूम भेज दिया है।

देहात थाना प्रभारी विकास यादव ने बताया कि युवक की शिनाख्त करने में पुलिस जुटी है। युवक की हत्या सिर पर पत्थर पटक की गई है। युवक का सिर बुरी तरह से पत्थर से कुचला गया है। जिससे ही युवक की पहचान ना हो सके। आयु 30 साल के लगभग थी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M