राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट: शिवपुरी ने उज्जैन के खिलाफ दागे 5 गोल, जीता फाइनल मैच- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कलेक्ट्रेट के सामने पोलोग्राउंड शिवपुरी में राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट शिवपुरी टीम ने 5-0 से उज्जैन को एकतरफा शिकस्त देकर फाइनल मुकाबला जीत दिया है। खिलाड़ी राधिका ने सबसे अधिक 3 गोल दागे। शिवपुरी की खिलाड़ियों ने ऐसा प्रदर्शन किया कि उज्जैन टीम की खिलाड़ियों को एक भी गोल दाने का मौका नहीं मिल पाया।

जानकारी के मुताबिक छत्रपति साहूजी महाराज हॉकी क्लब शिवपुरी के तत्वावधान में पोलो ग्राउंड शिवपुरी में राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट का सोमवार की शाम 5 बजे शिवपुरी व उज्जैन के बीच फाइनल मैच खेला गया।

दोनों ही टीमें रविवार को सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंची थीं। पहले क्वाटर में ही शिवपुरी टीम ने 2-0 गोल से बढ़ हासिल कर दी थी। दूसरे क्लस्टर में शिवपुरी टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा और 5-0 गोल से उज्जैन टीम को एकतरफा हराकर फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया। राधिका शिवहरे ने 3 गोल दागे और अन्नू शर्मा व शिवानी जाटव ने भी 1-1 गोल दागकर शिवपुरी को जीत दिलाई।

विजेता टीम को 21 हजार रुपए नगद व ट्रॉफी

पोलो ग्राउंड पर शाम 6 बजे समापन कार्यक्रम में विजेता शिवपुरी महिला हॉकी टीम को 21 हजार रुपए नगद और ट्राफी प्रदान की गई। जबकि उपविजेता रही उज्जैन टीम को 11 हजार रुपए नगद व ट्रॉफी दी गई। क्लब सचिव राहुल नरवरिया ने बताया कि शिवपुरी में राज्य स्तरीय महिला हॉकी टूर्नामेंट में मप्र के आठ जिलों से टीमों ने हिस्सा लिया था। हॉकी टूर्नामेंट छठवीं बार आयोजित हुआ।

उपेक्षा : हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान पर प्रेक्टिस का मौका नहीं मिल पा रहा

राहुल नरवरिया का कहना है कि शिवपुरी शहर में वह बालक व बालिका खिलाड़ियों को पोलो ग्राउंड पर ही हॉकी का नि:शुल्क प्रशिक्षण दे रहे हैं। लेकिन अफसोस की बात यह है कि खेल विभाग का शिवपुरी में हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान होते हुए भी उनकी खिलाड़ियों को प्रेक्टिस का मौका नहीं मिल पा रहा है। पोलो ग्राउंड में ही प्रशिक्षण दे रहे हैं। इस बार बालिका खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
G-W2F7VGPV5M