पोहरी में दलितों का दमन: कल्लू के अत्याचारियो पर दर्ज हो 307, नही तो सड़कों पर होगी भीम आर्मी- Pohri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले के पोहरी अनुविभाग में दलितो पर अत्याचार के मामले भयमुक्त समाज के दावो पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं पिछले महिने भर में पोहरी में एक दो नहीं बल्कि दलितो पर दबंगो के कहर के तीन गंभीर मामले सामने आ चुके है अमूमन सभी मामलो में पीड़ितो की गुहार दबंगो के रसूख के कारण थानो की चौखट पर दम तोड़ गई। इन पीड़ितो के मर्म पर मरहम और न्याय की हुंकार के साथ दलित हितैशी संगठन भीम आर्मी मैदान में उतर आई है।

शनिवार को सगंठन के पदाधिकारियो ने एसपी को ज्ञापन सौंप कर सात दिन का अल्टिमेटम दिया हैं जिस में टोंका के कल्लू जाटव पर अत्याचार करने वाले दंबगो पर धारा 307 का केस दर्ज करने की मांग रखी है। भीम आर्मी ने चेतावनी दी है कि सात दिन में कार्यवाही नहीं हुई तो जिले ही नहीं बल्कि प्रदेशा भर से संगठन के कार्यकर्ता शिवपुरी पहुंच कर सड़को पर उतरेगें। बता दे कि टोंका गांव में रहने वाले कल्लू जाटव और उसकी मां पर गांव के दंबग यादवो ने प्राण घातक हमला कर दिया था कल्लू अभी भी गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती है।

पुलिस ने साधारण मार पीट की धाराओं में केस दर्ज किया था। भीम आर्मी की हूंकार के वाद पुलिस ने मामले मे धारा 325 बढ़ाने की वात कही है लेकिन भीम आर्मी का तर्क है कि कल्लू के शरीर में गंभीर फैक्चर आए है ऐसे में हत्या के प्रयास का मामला ही दर्ज होना चाहिए। उनका यह भी आरोप है कि हाल ही में रामनगर बेधाई में जब यादव समाज के एक रसूखदार नेता को सिर में पत्थर लगने से दो टांके आए तो पुलिस ने तत्काल 307 की कायमी कर ली जब की कल्लू के मामले में 5 फैक्चर के वावजूद पुलिस साधारण धाराओ तक सीमित वनी हुई है।

वोर करने से माना किया तो वृृ़द्ध को उल्टा टांग दिया कुए में

दूसरा मामला पोहरी क्षेत्र के बैराड़ थाना क्षेत्र के दरगवां का है यहां के रहने वाले दलित वृद्ध परसादी ने परिवार सहित शिवपुरी पहुंच कर पुलिस अधिकारीयों से गुहार लगाई है कि 30मार्च को गांव के दबंग यादव परिवार के तोरन, कल्ली, भरत, सिन्नाम, अतरसिंह यादव नें हमारी पट की जमीन में जबरिया वोर लगवाने का प्रयास किया विरोध करने पर कुए में उल्टा टांग दिया। दरोगा भी यादव ही है और इन लोगों ने पुलिस को पैसे भी खिला दिये इसलिए हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही। भीम आर्मी ने इस मामले मे भी कार्यवाही की मांग की है।
G-W2F7VGPV5M