Shivpuri News- बाघ के फरार होने की सोशल की पोस्ट पर मचा बवाल,पत्रकार- पुलिस और जनमानस परेशान

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी की सोशल मीडिया पर आज एक पोस्ट वायरल ने जिले मे बबाल मचा दिया,पोस्ट थी कि नेशनल पार्क के वाडे से टाइगर फरार हो गया। पार्क प्रबंधन को इस खबर का खंडन करना पड़ा कि टाइगर पार्क के बने बाडे में है। फरार नही हुआ है। बाघ के फरार होने की खबर पर पार्क के सटे गांव में दहशत का माहौल बन गया। वही अभी भी सोशल पर आज जनमानस उठा रहा है कि अगर बाघ है तो वनविभाग फोटो वीडियो जारी क्यो नही कर रहा है।

बाघ के फरार होने की अफवाह में पार्क प्रबंधन भी दोषी

शिवपुरी की सोशल मीडिया पर आज सुबह पार्क के फरार होने की पोस्ट आना शुरू हुई तो शिवपुरी की मीडिया के इस खबर की पुष्टि के लिए माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम शर्मा से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन लगातार मोबाइल बंद आ रहा था। इधर बाघ के फरार होने की खबर का खंडन नही हो रहा था,और सोशल पर पर बाघ के फरार होने की पोस्टो की संख्या बढ़ने लगी।

अफवाह के बाद पुलिस भी रही परेशान

सोशल साइट्स पर बाघ के भाग जाने की अफवाह फैलते ही सुरवाया थाना पुलिस को एलर्ट मोड़ पर आना पड़ा। जिन गांव का नाम लेकर अफवाह उड़ाई गई थी। उन गांव में किसी भी प्रकार की बाघ को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है। जबकि सुबह लेकर दोपहर तक सोशल साइट्स पर अफवाह की खबर के कॉपी - पेस्ट होती रही। जिससे शिवपुरी शहर सहित माधव नेशनल से सटे हुए गांव में अफवाह फैल गई।

माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम शर्मा का कहना है कि बाघ के भाग जाने की कोरी अफवाह है बाग अपने बाड़ो में हैं। माधव नेशनल पार्क की टीम के द्वारा बाघों की सतत निगरानी की जा रही है। नेशनल पार्क में बाघों के लिए बनाए गए बाड़ो की जाली की ऊँचाई 16 फ़ीट की है साथ ही जाली को कई फीट नीचे तक गाढ़ा गया है। जमीन खोदकर बाघ को निकलना नामुमकिन है बाघ के भाग जाने की कोरी अफवाह उड़ाई गई है।
G-W2F7VGPV5M