Shivpuri News- बेटे ने मां से 10 लाख में से अपना हिस्सा मांगा तो मां ने मारपीट सहित भूखा रखने के लगाए आरोप

NEWS ROOM
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा एक युवक ने बताया कि मेरी मां से मैंने जमीन में अपना हिस्सा मांगा तो मां ने मेरे उपर भरण—पोषण और मारपीट का आरोप लगा दिया। बेटे का कहना है कि मां मेरे साथ नहीं रहती, मैं रखने को तैयार हूं। मां दोनों छोटे भाईयों के साथ रहती है। जब मैंने 17 बीघा जमीन में से अपना हिस्सा मांगा तो मुझ पर मारपीट सहित खाना ना खिलाने के आरोप लगा दिये।

जानकारी के अनुसार दुलीचंद यादव पुत्र स्व. श्री मोती लाल यादव निवासी ठकुरपुरा शिवपुरी ने बताया कि मैं अपना मजदूरी करके अपना व अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा हूं,तथा मेरी मां रामो बाई मेरे दोनों छोटे भाई मदन और कन्हैया के साथ रह रही है, मां को 18 हजार रूपये पेंशन मिलती है। बेटे ने बताया कि मेरे मां के नाम 17 बीघा जमीन है, जिसका हिस्सा मैंने मां से मांगा तो मां ने मुझे वह देने से मना कर दिया।

युवक ने बताया कि मेरे पिता की मृत्यु हो जाने के बाद जमीन को मेरी मां रामोबाई के नाम से करा दिया गया था। जिसमें पांचो बाई व बहन का बराबर का हिस्सा हैं, लेकिन दोनो भाई मदन और कन्हैया ने मां को अपने पक्ष में लेकर उक्त भूमि का विक्रय करने का सौदा कर 10 लाख रूपये प्राप्त कर चुके है, जब मैंने अपना हक व हिस्सा मांगा तो देने से मना कर दिया और इन्होंने मुझे हिस्सा न देने अनुविभागीय अधिकारी को प्रकरण प्रस्तुत कर दिया गया है जो विचाराधीन है।

बेटे ने बताया कि मेरी तीन छोटी-छोटी बेटियां है और मेरी आर्थिक स्थिति खराब चल रही है,मुझे अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करने में काफी परेशानी हो रही है, और जमीन का विक्रय मेरे दोनों भाई तथा मां कर रहे है उसमें से मुझे बराबर का हक व हिस्सा दिलाया जाये इसके बाद में अपनी मां को जिदंगीभर तक भरण पोषण करने की जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, महोदय से निवेदन है कि मेरी मां द्वारा भरण पोषण एवं लडाई झगडो की गई रिपोर्ट की निष्पक्ष जांच कराई जाकर उसे निरस्त करवाया जाये तथा मेरे प्रकरण का निराकरण करवाये जाने की कृपा करे तो आपकी बड़ी कृपा होगी।
G-W2F7VGPV5M