सरपंच ने पकड़ा चोर थाने ले गए, चोर पर नही सरपंच पर मामला दर्ज, पढ़िए क्यों: अजीब है पर खबर है- Karera News

NEWS ROOM
सोन सेन अमोला।
शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाने की सीमा में आने वाले सलैया गांव में शनिवार की रात सलैया के सरपंच और ग्रामीणों ने एक चोर को पकड़ लिया,चोर को पुलिस के हवाले करने गए तो सरपंच सहित उसके साथी पर साथ मे दो चोरो पर भी मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी का कहना है कि लोडिंग चालक जिसे सरपंच सहित ग्रामीण चोर निरूपित कर रहे थे उसकी मारपीट की है। वही सरपंच का कहना है क्षेत्र में चोरी की घटनाएं हो रही है चोर को पकडा और थाने ले गए। थाना प्रभारी ने मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है इसकी शिकायत एसपी साहब को करेगें।

जानकारी के अनुसार शनिवार की रात करीब 9 बजे एक लोडिंग वाहन चालक केपी पुत्र लालाराम कलावत निवासी भौती, कोई माल खाली करने के लिए सलैया में आया था। यहां पर वो एक ढाबे पर रुका था उसके वाहन में कुछ लोहे की छड़ पड़ी हुई थी। किसी ने कह दिया कि केपी कलावत चोर है, जिस पर से सलैया के सरपंच आनंद आदिवासी व ग्रामीणों ने मिलकर केपी कलावत की जमकर मारपीट कर दी।

बाद में उसे खुद सरपंच व गांव के लोग अमोला पुलिस थाने छोड़ आए। यहां पर थाना प्रभारी संतोष भार्गव ने पूरी घटना सुनने के बाद केपी कलावत का मेडिकल कराकर सलैया के सरपंच आनंद आदिवासी व उसके साथी महेश आदिवासी पर मारपीट का केस दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस ने सलैया में लगे टावर कर्मचारी की शिकायत दो चोरों राजू लोधी व खलक लुहार निवासी सलैया के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है।

चोर को छोड़कर मेरे खिलाफ दर्ज कर दिया केस

घटना में आरोपी बने सरपंच का कहना है कि उनके गांव में कई महीनों से चोरी की घटनाएं हो रही थीं। हमने लोडिंग चालक केपी कलावत को चोरी के सामान के साथ पकड़ा था और उसे
पुलिस के हवाले किया तो पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न करते हुए मेरे खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया। मैं अपने गांव के लोगों के साथ मंगलवार को जनसुनवाई में एसपी से शिकायत करने जाऊंगा।

इनका कहना है
सरपंच व ग्रामीणों ने लोडिंग वाहन चालक को चोर समझकर पीट दिया। अगर कोई बात थी तो पुलिस को बताना था, लेकिन मारपीट की तो हमने सरपंच व एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। साथ ही मोबाइल टावर कर्मचारियों की रिपोर्ट पर दो चोरों पर केस दर्ज कर लिया।
संतोष भार्गव, थाना प्रभारी अमोला
G-W2F7VGPV5M