Karera News- 10 लाख की चोरी करके 1.65 लाख की बाइक खरीदी, फिर पांच थाना क्षेत्रों में की चोरियां

NEWS ROOM
शिवपुरी।
अमोला और करैरा थाना पुलिस ने डकैती की साजिश रचते हुए तीन बदमाश दबोचे हैं। अंधेरे का फायदा उठाकर दो बदमाश भाग निकले। चोर गिरोह ने करैरा में 10 लाख की चोरी की थी, जिसमें से 1.65 लाख की अपाचे बाइक खरीद ली। पुलिस ने पिछली चोरियों का सोने-चांदी का माल और अपाचे बाइक भी बरामद कर ली है। बदमाश ताला लगे मकान की सुबह, शाम और दोपहर रैकी करते और फिर रात 2 से 4 बजे के बीच वारदात को अंजाम देते थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि सिद्ध बाबा जंगल पहाड़ी के पास हथियारबंद बदमाशों द्वारा डकैती की साजिश रची जा रही थी।

मुखबिर की सूचना मिलने पर करैरा टीआई सतीश सिंह चौहान और अमोला थाना प्रभारी संतोष भार्गव, रन्नौद थाना प्रभारी अमित चतुर्वेदी, बामौरकलां थाना प्रभारी पुनीत बाजपेयी की अगुवाई में पुलिस टीम ने 3-4 मार्च की रात दबिश दी। पांच बदमाशों में से तीन गिरफ्तार कर लिए हैं। जिनमें पवन (26) पुत्र करन सिंह ओझा निवासी सलैया, बादाम (35) पुत्र कैलाश लोधी निवासी नयाखेड़ा भौंती दो केस मारपीट और राकेश (41) पुत्र मूला कुशवाह निवासी करौंदी कॉलोनी शिवपुरी को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर दो बदमाश अजय शर्मा निवासी करौंदी और अमन शाक्य निवासी करौंदी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। पकड़े गए बदमाशों की तलाशी ली तो एक बदमाश से जिंदा राउंड के साथ 315 बोर का कट्‌टा, दूसरे से 12 बोर की अधिया और तीसरे से धारदार छुरा बरामद हुआ है।

जेल में पहचान हुई फिर गिरोह बनाकर चोरियों को अंजाम देने लगे

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि पवन ओझा के खिलाफ रेप के दो और देहात थाने में डकैती का एक केस दर्ज है। बादाम लोधी के खिलाफ भौंती थाने में मारपीट के दो केस दर्ज हैं। इनमें अजय शर्मा मास्टर माइंड हैं। पकड़े जाने पर 20 से अधिक चोरियों का खुलासा होने की उम्मीद है।

बदमाशों ने करैरा में कार्तिक गुप्ता के घर से 10 लाख की चोरी की थी जिसमें से 1.65 लाख की अपाचे बाइक खरीद ली। भौंती, कोलारस, नरवर, सीहौर, सिरसौद सहित अन्य जगह चोरियों को अंजाम दिया। बदमाशों से एक किलो चांदी व चार तौला सोने के आभूषण, 10 हजार कैश बरामद किया है। चोरी में इस्तेमाल बाइक भी जब्त की है। पुलिस ने संबंधितों के खिलाफ धारा 399, 400, 402 एवं एमपीडीपीके एक्ट 11/13 और आर्म्स एक्ट की धारा 25-बी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
G-W2F7VGPV5M