परीक्षा से घबराएं नहीं बल्कि उत्सव की तरह ले, जीवन के पग पग पर परीक्षा है: BRC संजय भदौरिया- khaniyadhana News

NEWS ROOM
खनियांधाना।
खनियाधाना नगर के शासकीय अशासकीय स्कूलों में बीआरसी संजय भदौरिया के निर्देशन में प्रवेश उत्सव की तरह परीक्षा उत्सव मनाया गया जिसके अंतर्गत अशासकीय राजीव कान्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल खनियाधाना में पंडित बृजेंद्र चौबे अध्यक्ष ब्लॉक पत्रकार संघ की अध्यक्षता में बीआरसी संजय भदौरिया के मुख्य अतिथि, मयंक सिंघई, राजा सचिव पूरन सिंह यादव बीए सी एवं मुकेश प्रजापति एवं चिन्मय जैन शायद बड़ी संख्या में नगर के नागरिकों ने भाग लिया। बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए परीक्षा को उत्सव के रूप में लेने के लिए कहा।

सर्वप्रथम बृजेंद्र चौबे ने जानकारी देते हुए कहा कि जीवन में कई प्रकार की परीक्षाएं आपको देनी पड़ेगी यह तो परीक्षा नाम मात्र है जीवन में पग-पग पर परीक्षाएं है इसलिए परीक्षा से घबराने की आवश्यकता नहीं है, परीक्षा को उत्सव के रूप में लेते हुए अपनी तसल्ली के साथ परीक्षा दें। बीआरसी संजय भदोरिया ने महाराजा खलक सिंह जूदेव की जन्म भूमि एवं चंद्रशेखर आजाद की कर्मभूमि है, यहां के बच्चे और जन-जन वीर हैं इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है, परीक्षा अपने आप में ही एक अद्भुत शब्द है परीक्षा को ही परीक्षा कहा जाता है दूसरी की इच्छा से जो बात करना पड़े और सबसे बड़ी बात परीक्षा में देर तक जागने की आवश्यकता नहीं है।

राजीव कान्वेंट स्कूल के संचालक एवं स्टाफ को बधाई देता हूं कि प्रवेश उत्सव की तरह उन्होंने परीक्षा उत्सव कार्यक्रम मनाया। मयंक जैन बोर्ड परीक्षा भी लोकल की तरह होती है आपको बिल्कुल भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। कार्यक्रम में मंच का संचालन शिवम यादव ने किया एवं परीक्षा संबंधी जानकारी उपलब्ध कराएं आभार प्रदर्शन मनोज परिहार एवं उमेश कुशवाहा ने किया इस अवसर पर ब्लॉक पत्रकार संघ के अध्यक्ष बृजेंद्र चौबे की ओर से सभी छात्र छात्राओं को पैन एवं मयंक जैन सचिव की ओर से डायरिया वितरित की।

हर्षवर्धन पांडे ने पत्रकार संघ के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया एवं बीआरसी संजय भदौरिया ने भी सभी पत्रकारों के इस कदम की बहुत प्रशंसा की छात्र छात्राओं को प्रवेश पत्र वितरित किए एवं शुभकामनाएं दी। छात्र-छात्राओं के माता-पिता को भी बच्चों को प्रोत्साहित करने का आवाहन किया बच्चों को डराने की नहीं प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है मुकेश प्रजापति ने इस कार्यक्रम को क्रांतिकारी बताया।
G-W2F7VGPV5M