अंधविश्वास ने बुझा दिया घर का चिराग, 7 साल के बच्चे को सांप ने काटा-घंटे झाड़ फूंक, मौत- narwar News

NEWS ROOM
नरवर।
खबर जिले के करैरा अनुविभाग की आमोलपठा की सीमा में आने वाले गांव जैरावन से आ रह है कि गांव में रहने वाला 7 साल के मासूम को जहरीली नागिन ने अपना शिकार बना लिया। बताया जा रहा है कि बच्चे को नागिन ने शाम के समय काट खा लिया था,लेकिन परिजन झाड फुक में उलझ गए जब लगा कि आराम नही मिल रहा है तो परिजन उसे अस्पताल ले गए,लेकिन बच्चे की जान नही बच सकी।

झाड़फूंक में लगे रहे परिजन

नरवर के रहने वाले स्नेक सेवर सलमान पठान ने बताया कि उन्हें रात करीब 12 बजे सूचना मिली थी कि जैरावन गांव एक सांप ने सात साल के मासूम देवी सिंह पुत्र जसवंत सिंह को काट लिया है। जब में गांव पहुंचा तो पता चला कि बच्चे को शाम 7-8 के बीच सांप ने काटा था। कई घंटों तक मासूम के परिजन झाड़-फूंक कराने में लगे रहे थे करीब 11:00 बजे मासूम को लेकर परिजन नरवर के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया था परंतु रास्ते में ही मासूम ने दम तोड़ दिया था।

कोबरा नागिन का किया रेस्क्यू

सर्प मित्र सलमान ने बताया कि रात 12 से 1 बजे के बीच सांप का रेस्क्यू कर लिया था। सांप कोबरा नस्ल की नागिन थी। इसमें न्यूरोटोक्सिन नाम का जहर पाया जाता है जो बहुत ही जहरीला होता है।

बच सकती थी जान

जैरावन गांव में मासूम को सांप के काटने के बाद परिजनों ने लापरवाही बरती, परिजन कई घंटों तक गांव में ही उसकी झाड़-फूंक कराते रहे जबकि परिजनों को तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में बालक को ले जाना चाहिए था जिससे उसकी जान बच सकती थी।
G-W2F7VGPV5M