शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में तैयार होंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, बस लिंक ओपन का इंतजार- 30 सीटों की अनुमति- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज में अब पीजी डिग्री की पढ़ाई भी हो सकेगी। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने प्रयास शुरू कर दिए हैँ। जिसके तहत एन एमसी की वेबसाइट खुलने का इंतजार है। खास बात यह है कि जीएमसी में 30 सीटों के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टर बनने पढाई शुरु होगी,जिसमें ऑर्थो और सर्जरी डिग्री की पढाई कर डॉ सर्जन बन सकेंगें।

लेकिन अभी गायनाकोलॉजी विभाग का प्रस्ताव मेडिकल कॉलेज से तैयार नहीं हुआ है,क्योंकि मेडिकल कॉलेज में गायनाकोलॉजी के सीनियर डॉक्टर नहीं हैं। इस वजह से यहां एम डी गायनाकोलॉजी की पढ़ाई शुरु नहीं हो सकेगी।

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. केवी वर्मा ने बताया कि हमने पीजी कोर्सों की पूरी तैयारी कर ली है और विभाग स्तर से इसकी अनुमति भी मिल गई है। चूंकि पीजी कोर्स करने के लिए नेशनल मेडिकल काउंसलिंग से अनुमति लेना होता है। इसके लिए विभाग की साइट खुलने का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही साइट खुलेगी हम अपने डॉक्युमेंट सबमिट करके अनुमति के लिए अप्लाई करेंगे। चूंकि हमारी तैयारियां पूरी हैं और हम यहां पीजी कोर्स आसानी से शुरू कर सकेंगे।

हमारी तैयारी पूरी है
मेडिकल कॉलेज में पीजी कोर्स कराने की तैयारी हम शुरु कर रहे हैं। इसके लिए नेशनल मेडिकल काउंसलिंग की लिंक खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हमारी तैयारी पूरी है, जल्द इस कॉलेज में अब विशेषज्ञ डॉक्टर भी तैयार होंगे -
डॉक्टर केवी वर्मा, डीन, मेडिकल कॉलेज शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M