शिवपुरी शहर में कायाकल्प अभियान के तहत 2.94 करोड़ की लागत से बनेगी यह 11 सड़क- Shivpuri News

NEWS ROOM

 

शिवपुरी। शहर में नगरीय निकाय क्षेत्र में कायाकल्प अभियान के तहत 2.94 करोड की लागत से 11 सड़कें बनेंगी। इनके टेंडर भी लग चुके हैं जो 23 मार्च को खुलेंगे। खास बात यह है कि ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही नहीं बरत सकेंगे क्योंकि गुणवत्ता पर निगरानी के लिए जहां डिवीजन स्तर से लेबोरेटरी आकर दोहरे स्तर का मापदंड परीक्षण करेगी वहीं स्टेट क्वालिटी टीम भी इन सड़कों की गुणवत्ता परीक्षण करेगी। यदि लापरवाही मिली और काम गुणवत्ता अनुरुप नहीं मिला तो फिर सीधा ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड होगा।

पिछले 5 वर्षों से भी अधिक समय से इन सड़कों पर डामरीकरण और सीसी का काम नहीं हुआ है, जिससे शहर की इस आधी आबादी को जो रोज यहां से गुजरती है उसे आवागमन की परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब इन 11 सड़कों के बन जाने से शहर वासी बड़ी राहत महसूस करेंगे।

शहर में यह रोड तीन महीने में बनेंगी


1. अग्रसेन चौक से बाल शिक्षा निकेतन स्कूल तक
2. मानस भवन से लक्ष्मी निवास तक
3. सीएमओ कोठी से लेकर आनंदपुर ट्रस्ट तक
4. न्यू ब्लॉक चौराहे से लेकर जल मंदिर तक
5. गुरुद्वारा चौराहे से लेकर नीलगर चौराहे तक
6. विष्णु मंदिर से लेकर सुभाष पार्क तक
7. सुभाष पार्क से लेकर इमामबाड़ा तक
8. इमामबाड़ा से लेकर आईटीआई तक
9. कब्रिस्तान जाने वाला पूरा रास्ता
10.पुराने बस स्टेंड से लेकर पुलिया तक
11.कॉम्पलेक्स से लेकर आर्य समाज रोड तक

तीन महीने में ठेकेदार को काम करना होगा पूरा, गुणवत्ता बरकरार रखना सबसे अहम

कायाकल्प अभियान के तहत बन रहीं इन 11 सड़कों के लिए ठेकेदार को जो निर्धारित गाइड लाइन दी गई है वह तीन महीने की है। यानि टेंडर खुलने के बाद उसे तीन महीने मेें सड़कों को गुणवत्ता पूर्ण बनाकर देना होगा। एई नगर पालिका सचिन चौहान ने बताया कि योजना की मॉनीटरिंग सीधी स्टेट लेवल से होगी। और सड़कों की मॉनीटरिंग के लिए भी डिवीजन स्तर से लेबोरेट्री आएगी। यदि कहीं भी गुणवत्ता विहीन काम मिला तो फिर ठेकेदार सीधा ब्लैक लिस्टेड होगा।

क्वालिटी से कोई समझौता नहीं होगा

कायाकल्प अभियान के टेंडर लग चुके हैं और 22 तारीख को खुलेंगे। 3 महीने में ठेकेदार को काम पूरा करके देना अनिवार्य है। क्वालिटी से कोई समझौता नहीं होगा। क्वालिटी चेक करने स्टेट मॉनिटरिंग टीम आएगी। इसलिए लापरवाह ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड होंगे।
सचिन चौहान, एई नगर पालिका शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M