Shivpuri News- चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर करें इंतजाम, यातायात PWD-NHI विभाग के साथ कलेक्टर ने की बैठक

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले में चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर इस प्रकार के इंतजाम किए जाएं जिससे दुर्घटनाएं ना हो पिछले वर्ष 2022 के आंकड़ों पर ध्यान दें तो जिले में ब्लैक स्पॉट पर 1160 दुर्घटनाएं हुई हैं। 363 लोगों की मृत्यु हुई है जबकि 1204 लोग घायल हुए हैं। जिले के 12 ब्लैक स्पॉट है इन्हें जल्द से जल्द खत्म किया जाए। इसी संबंध में आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में यातायात, पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गयी।

बैठक में जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक ने संबंधित विभागों को जिले में बढ़ती दुर्घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर काम करने के निर्देश दिए जिले में हर साल एक्सीडेंटओं की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रत्येक ब्लैक स्पॉट पर रोड मार्किंग, साइन बोर्ड, प्रकाश की व्यवस्था, हाईवे पर टच होने वाली रोड़ों पर ब्रेकर,ब्लिंकर, कैट आई आदि लगाए जाएं। हाईवे पर ओवर स्पीडिंग बोर्ड लगाए जाएं। थीम रोड 18 बटालियन एवं ककरवाया तिराहे पर लगे हाई मास्क जल्द से जल्द चालू किए जाएं।

नेशनल हाईवे किनारे हो रहे अस्थाई अतिक्रमण को हटाया जाए। नेशनल हाईवे पर पेट्रोल पंप,होटल एवं ढाबे वालों द्वारा कट बना लिए हैं उन्हें तत्काल बंद किया जाकर उन पर कार्रवाई की जाए। कोलारस प्रवेश से पहले बने कट पॉइंट को तत्काल बंद किया जाए एवं कोलारस में प्रवेश की उचित व्यवस्था की जाए। पडोरा चौराहे पर डिजाइनिंग में चेंज करायें। सिंह निवास पुल के पास नेशनल हाईवे हर साल बारिश में डूब जाता है जिससे नेशनल हाईवे बंद हो जाता है उस पेच को जल्द से जल्द ठीक किया जाए।

ब्लैक स्पॉट स्थलों का किया निरीक्षण

बैठक के बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ चिन्हित ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया। अधिकारी पिपरसमा चौराहे पर पहुंचे और वहां हाईवे से लगी रोड पर एक साइड दुकान है दुकानदार को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये, अन्यथा कार्यवाही होगी।
G-W2F7VGPV5M