कोलारस में भक्तों ने निकाली चुनरी यात्रा, शीतला माता पर चढ़ाई 101 मीटर लंबी चुनरी- Kolaras News

NEWS ROOM
कोलारस।
चैत्र नवरात्रों पर कोलारस नगर में बढ़ी ही धूमधाम से शनिवार रात आठवीं बार शीतला माता सेवा समिति एवं भक्तगणों द्वारा चुनरी यात्रा निकाली गई। शीतला माता मंदिर पर चुनरी चढ़ाने के लिए एक हजार से भी ज्यादा महिला,बच्चे एवं पुरुष शामिल हुए।

इस 101 मीटर लंबी चुनरी यात्रा की शुरुआत जगतपुर के हनुमान मंदिर से शाम 6 बजे हुई। यह चुनरी यात्रा नगर के मुख्य मार्ग जैसे एबी रोड़, एप्रोच रोड़, सदर बाजार से होते हुए लगभग साढ़े दस बजे शीतला माता मंदिर पहुंची। चुनरी यात्रा के दौरान माता के जयकारों ने थमने का नाम नहीं लिया। डीजे, ढोल ताशे, आतिशबाजी ने भक्तों के उत्साह को बरकरार रखा युवा डीजे पर बजते माता के भजनों पर झूमते नजर आए।

इस दौरान कई धर्म प्रेमियों ने रास्ते में चुनरी यात्रा के स्वागत के लिए शीतल पेय, शरबत और नास्ते का भी प्रवन्ध किया था। विशाल चुनरी यात्रा में कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।

आज चढ़ाए जाएंगे नेजे

कोलारस कस्बे के शीतला माता मंदिर पर आज हर वर्ष की भांति नेजे चढ़ाए जाएंगे। कार्यक्रम शाम को आयोजित किया जाएगा इसमें भक्तों द्वारा कई प्रकार के करतब भी दिखाए जाते हैं। बता दें कि चैत्र नवरात्र में शीतला माता मंदिर पर कई वर्षों से मेला भरता आ रहा है आज नेजे के दिन मेले का मुख्य दिन भी रहेगा।
G-W2F7VGPV5M